औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों को हुनरमंद बनाएगा टाटा इंस्टीट्यूट

जागरण संवाददाता बोकारो श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखंड की ओर से औ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:00 AM (IST)
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों को हुनरमंद बनाएगा टाटा इंस्टीट्यूट
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों को हुनरमंद बनाएगा टाटा इंस्टीट्यूट

जागरण संवाददाता, बोकारो:

श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखंड की ओर से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बोकारो व चंदनकियारी का कायाकल्प किया जाएगा। यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा व संसाधन उपलब्ध कराएगा। इससे विद्यार्थियों को काफी लाभ होगा। इसके माध्यम से वे अपने करियर को दिशा प्रदान कर सकेंगे।

टाटा इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों को बनायेगा हुनरमंद

विभाग व टाटा इंस्टीट्यूट के बीच एमओयू के बाद यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों के कौशल को विकसित करने की दिशा में सकारात्मक काम होगा। टाटा इंस्टीट्यूट यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को हुनरमंद बनाएगा। संस्थान की ओर से विद्यार्थियों को विविध प्रोफेशनल कोर्स का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके माध्यम से वे सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में नियोजन हासिल कर सकेंगे। संस्थान में लगाया जाएगा कैंपस सलेक्शन शिविर

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बोकारो व चंदनकियारी में कैंपस सलेक्शन शिविर लगाया जाएगा। इसमें देश की बड़ी कंपनियां भाग लेंगी। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। विद्यार्थी योग्यता के अनुरूप विभिन्न कंपनियों में रोजगार हासिल कर सकेंगे।

हॉस्टल को किया जाएगा दुरुस्त

औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र बोकारो के होस्टल को दुरुस्त किया जाएगा। इस हॉस्टल का ऊपरी तल्ला जर्जर हो चुका है। होस्टल में फिलहाल विद्यार्थी नहीं रहते हैं। होस्टल की मरम्मत कराई जाएगी। इसके बाद यहां विद्यार्थियों को आवासीय सुविधा प्रदान की जाएगी। संस्थान के ग्रेड को भी अपडेट करने का प्रयास किया जाएगा। संस्थान में गुणवत्तायुक्त शिक्षा व प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी। विद्यार्थियों को किया जाएगा जागरूक

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बोकारो व चंदनकियारी के विभिन्न ट्रेड में कभी-कभार सीट रिक्त रह जाते हैं। इसलिए विभाग की ओर से विद्यार्थियों को जागरुक किया जाएगा। इन्हें प्रोफेशनल कोर्स के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी।

----

वर्जन

टाटा इंस्टीव्यूट औद्यागिक प्रशिक्षण संस्थान बोकारो के छात्रों को हुनरमंद बनायेगा। संस्थान विद्यार्थियों को विविध प्रोफेशनल कोर्स से संबंधित प्रशिक्षण की व्यवस्था करेगा। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बोकारो व चंदनकियारी में कैंपस सलेक्शन शिविर लगाया जाएगा। इसके माध्यम से विद्यार्थी विभिन्न कंपनियों में रोजगार हासिल कर सकेंगे। बोकारो आइटीआइ के होस्टल को दुरुस्त किया जाएगा। संस्थान के ग्रेड को अपडेट करने का प्रयास किया जाएगा।

श्रीराम बारी, जिला नियोजन पदाधिकारी सह प्रभारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बोकारो।

chat bot
आपका साथी