लड़खड़ाती लक्ष्मी को मिला दुर्गा का सहारा

जागरण संवाददाता बोकारो लॉकडाउन के कारण बीते छह महीने से बंद बाजार जब अगस्त महीने में खु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:33 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:08 AM (IST)
लड़खड़ाती लक्ष्मी को मिला दुर्गा का सहारा
लड़खड़ाती लक्ष्मी को मिला दुर्गा का सहारा

जागरण संवाददाता, बोकारो : लॉकडाउन के कारण बीते छह महीने से बंद बाजार जब अगस्त महीने में खुला तो यहां अधिक चहल-पहल नहीं दिखी। दुकानदारों में निराशा का माहौल था। लेकिन, दुर्गापूजा को लेकर जब बाजार में खरीदारों की भीड़ बढ़ी तो व्यवसायियों की निराशा दूर हो रही है। कोरोना से लड़खड़ाए कारोबार ने जो रफ्तार पकड़ी है, उसे व्यवसायी मां दुर्गा की कृपा ही मान रहे हैं। बाजार में लक्ष्मी की आवक बढ़ने से सभी खुश हैं।

दुर्गा पूजा को लेकर बोकारो जिले के विभिन्न बाजारों में रौनक लौट आई है। शहर ही नहीं ग्रामीण इलाके के बाजारों में पूजा का उत्साह परवान चढ़ने लगा है। दुर्गापूजा को लेकर लोग नए वस्त्रों की खरीदारी के प्रति खासा उत्साहित हैं। अपने उम्र व जरूरत के हिसाब से लोग अपने व अपने परिवार वालों के लिए कपड़ों की खरीदारी में लगे है। पूजा को देखते हुए बाजारों में हर वर्ग के लिए कपड़ों का खास कलेक्शन उपलब्ध है। कम उम्र के युवक-युवतियों में पहनावे के तौर पर जींस का क्रेज बरकरार है। जींस के साथ युवक जहां कैजुअल और फैंसी शर्ट को पसंद कर रहे हैं, तो थोड़े बड़े उम्र के लोगों को आकर्षण फॉर्मल व हर मौके पर इस्तेमाल के लायक शर्ट पसंद आ रहा है। युवाओं के पसंद को ध्यान में रखकर जींस के पैंट व शर्ट सहित टीशर्ट की कई रेंज बाजार में उपलब्ध है। रेडीमेट कपड़ों की कई छोटी-बड़ी दुकानों में ब्रांडेड व अच्छे कंपनियों के जींस पैंट-शर्ट उपलब्ध हैं। बाजार में एक हजार से लेकर पांच हजार मूल्य तक की जींस बिक्री के लिए उपलब्ध है। युवतियां जींस के साथ पहने जाने वाले कुर्ती, डिजाइनर सूट, बाजीराव मस्तानी लांग सलवार सूट, प्रिटेड पैंट व अन्य नए किस्म के डिजाइनर कपड़े की खरीदारी कर रही हैं।

-------------------

महिलाओं में साड़ियों का क्रेज : महिलाओं में साड़ियों का क्रेज हमेशा से रहा है। हल्की व खासा आरामदायक होने के कारण कॉटन साड़ियां इस त्योहार के समय में महिलाओं द्वारा खासा पसंद की जा रही है। साड़ी पहनने वाली कम उम्र की महिलाएं लहंगा डिजाइन व हैंडलूम की साड़ियों को खूब पसंद कर रही हैं। इस वजह से दुकान में कई वैराइटी में ऐसी साड़ियां दुकान में उपलब्ध हैं। इसकी कीमत दो हजार से दस हजार तक के करीब है। ---------------- बच्चों को लुभा रहा प्रिटेंड पैंट व डिजाइनर फ्राक : इस दुर्गापूजा में कम उम्र के बच्चे-बच्चियों में प्रिटेड पैंट व शर्ट का क्रेज ज्यादा दिख रहा है। इसके साथ ही छोटी बच्चियां सरारा टॉप, अनारकली कुर्ती, डिजाइनर फ्रॉक की खरीदारी में खासा दिलचस्पी ले रही हैं। वहीं कम उम्र के बच्चे प्रिटेड पैंट व शर्ट के साथ चटख गहरे रंग के बंडी के दीवाने बने हुए हैं। बच्चों के लिए थ्री पीस कपड़े की विशाल रेंज भी बाजार में उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी