..दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए बोकारो वासियों ने दी श्रद्धांजलि

बोकारो दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के कारण असमय प्राण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:51 PM (IST)
..दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए बोकारो वासियों ने दी श्रद्धांजलि
..दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए बोकारो वासियों ने दी श्रद्धांजलि

बोकारो : दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के कारण असमय प्राण गंवाने वालों के लिए सोमवार को दिन के 11 बजे संपूर्ण बोकारो ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी, जो जहां रहा वहीं खड़े होकर उन्हें याद किया, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनके स्वस्थ होने की कामना कि तथा कोरोना योद्धा चिकित्सक, पुलिसकर्मी, प्रशासन के कर्मचारी, निगम कर्मी जिन्होंने बिना रुके कोरोना से बचाव के लिए काम किया वैसे लोगों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मुख्य कार्यक्रम सदर अस्पताल बोकारो में आयोजित हुआ। यहां उपायुक्त राजेश कुमार सिह, एसडीएम शशि प्रकाश सिंह, विधायक बिरंची नारायण, कार्यपालक पदाधिकारी विवेक सुमन, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. एनपी सिंह, त्रिभुवन सिंह, प्रबंधक पवन श्रीवास्तव सहित मरीजों के स्वजन, चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए। सभी ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद सांकेतिक रूप से सदर अस्पताल में नीम का पौधा लगाया गया। वहीं, कोरोना के कारण अपने परिवार के दो सदस्यों को खोने वाले अमित आनंद को उपायुक्त व एसडीएम ने दो पौधा प्रदान किया। कहा कि इन पौधों को उनके नाम पर लगाएं, जो अब दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने संपूर्ण जिले वासियों से अपील किया कि प्रत्येक परिवार बारिश के मौसम में कम से कम एक पौधा जरूर लगाए और एक पौधा अपने पड़ोसी से लगवाने का प्रयास करे।

एसडीएम शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी में हम सभी ने किसी न किसी को खोया है। उन लोगों को याद करते हुए हम सभी का दायित्व है कि तीसरी लहर में अब कोई हमारा इस दुनिया से असमय न जाए। इसके लिए कोरोना के नियमों का पालन, वैक्सीनेशन को लेकर ध्यान देंगे।

वहीं, विधायक बिरंची नारायण ने दैनिक जागरण के प्रयास की सराहना की। कहा कि अब जो चले गए वह तो वापस नहीं लौटेंगे। पर जो लोग हैं वह सुरक्षित रहें। बोकारोवासी स्वस्थ रहे इसकी कामना करनी है। कार्यक्रम में राममंदिर के पंडित शिव कुमार शास्त्री, सेक्टर दो गुरुद्वारा के धर्म सिंह सहित अन्य शामिल हुए। सर्वधर्म श्रद्धांजलि कार्यक्रम जिले के सभी कार्यालयों में तय समय पर एक साथ आयोजित हुआ।

-----------

कलेक्ट्रेट से पंचायत तक लोगों ने दी श्रद्धांजलि : दैनिक जागरण के आह्वान पर कलेक्ट्रेट से लेकर पंचायत स्तर तक कार्यक्रम हुआ। बोकारो कलेक्ट्रेट में उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, एसी सदात अनवर, शक्ति कुमार, डीके गौतम, नारायण राम महतो सहित अन्य ने अपने सहकर्मियों के साथ दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इसी प्रकार चास नगर निगम कार्यालय, चास अनुमंडल कार्यालय में खाद्य पदाधिकारी अपूर्वा मिज, प्रधान सहायक मनोरंजन कुमार निराला, संजय कुमार, प्रेम कुमार सहित अन्य ने श्रद्धांजलि दी। इसके अतिरिक्त शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सीआरपीएफ, सीआइएसएफ के अलावा बोकारो इस्पात संयंत्र के मजदूरों ने भी दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस अभियान में जिले भर के विद्यालय, सामाजिक संगठन, राजनीतिक संगठन के लोगों ने भी जागरण के अपील पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा व श्रद्धांजलि दी। बोकारो पुलिस लाइन में पुलिस मेंस एसोसिएशन के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। यहां पुलिस मेंस एसोसिएशन के राजकुमार मुंडा, सुभाष शुक्ला, राजकुमार महतो, प्रफुल्ल किडो, राजेंद्र राम सहित अन्य शामिल हुए।

-------

मुख्य चौराहे पर एकत्रित होकर लोगों ने रखा मौन: जरीडीह प्रखंड के जैनामोड़ बाजार में दैनिक जागरण की ओर से सोमवार को आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में कोरोना काल में मृत लोगों की आत्मा शांति के लिए गणमान्य लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। दो मिनट के लिए पूरा आवागमन ठप रहा, जो जहां था वहीं ठहरकर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने वालों में जरीडीह थाना प्रभारी विनय कुमार, चैंबर आफ कॉमर्स जैनामोड़ अध्यक्ष संजय सिंह, दुर्गा मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष मनोज सिंह, अंबिका पब्लिक स्कूल के निदेशक दिनेश सिंह, झारखंड कुशवाहा महासभा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार महतो, समाजसेवी विक्की सरदार, छोटू सिंह, विस्थापित नौजवान संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष अरुण कुमार महतो, कांग्रेस नेता राजेश सिंह, विनोद महतो, बलराम तिवारी, व्यवसायी निरंजन खेतान, सुमन सिंह, मोनू माथुर, कुम्हार महासंघ के जरीडीह प्रखंड अध्यक्ष हीरालाल महतो आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी