बालीडीह में जब्त शराब को नहीं ले जा सकी बिहार पुलिस

जागरण संवाददाता बोकारो बिहार के जमुई में जब्त शराब व गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर बिहार पुलिस ने बडी मात्रा में शराब बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:17 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:17 AM (IST)
बालीडीह में जब्त शराब को नहीं ले जा सकी बिहार पुलिस
बालीडीह में जब्त शराब को नहीं ले जा सकी बिहार पुलिस

जागरण संवाददाता, बोकारो: बिहार के जमुई में जब्त शराब व गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर बालीडीह स्थित शराब फैक्ट्री में छापेमारी करने पहुंची। जमुई पुलिस व वहां के उत्पाद विभाग की टीम यहां से जब्त शराब को नहीं ले जा सकी। बाद में, रविवार को रात में स्थानीय थाने में लिखित आवेदन देते हुए। बियाडा स्थित शराब फैक्ट्री श्री ओम बॉटलर्स एंड ब्लेंडर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक अनिल सिंह, श्रीप्रसन सिंह, गजेन्द्र सिंह तथा गुरुप्रीत सिंह सुनेजा पर प्राथमिकी दर्ज करा कर जब्त सूची बोकारो पुलिस को सुपुर्द कर दिया। साथ ही, कंपनी को दंडाधिकारी की उपस्थिति में सील कर दिया गया। यह प्राथमिक बिहार के जमुई जिले मलयपुर थाने के एएसआइ भगवान ठाकुर ने दर्ज कराया है। चर्चा है कि प्राथमिकी दर्ज कराने से पहले बिहार पुलिस जब्त शराब को ले जाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन बाद उसे यहां मामला दर्ज कराना पड़ा। दर्ज एफआइआर में 6936 लीटर शराब जो कि 28506 बोतल को 791 कार्टन में रखा गया था, उसे जब्त करने की बात कही गई है। डीएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि इस वर्ष की सबसे बड़ी छापेमारी है।

-----------

36 घंटे तक चलती रही छापेमारी :

गत गुरुवार को जमुई के मलयपुर थाने की पुलिस ने जब शराब लदा ट्रक पकड़ा गया तो वहां की पुलिस ने चालक से कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के क्रम में बताया कि पूरा माल ओम बॉटलर्स बालीडीह से लेकर आ रहे हैं। वहां और भारी मात्रा में शराब बनकर तैयार है। इस सूचना के बाद बिहार के जमुई जिला की पुलिस शनिवार की शाम बालीडीह की शराब फैक्ट्री ओम बॉटलर प्लांट में छापेमारी के लिए पहुंची। शनिवार से लेकर रविवार की रात्रि 11 बजे तक छापेमारी चलती रही। छापेमारी में प्रशिक्षु डीएसपी आदित्य कुमार व जमुई के मलयपुर एसएचओ विजय कुमार , एएसआइ भगवान ठाकुर के साथ वहां के उत्पाद विभाग की टीम शामिल थी।

-------

बोकारो उत्पाद विभाग की भूमिका पर सवाल:

जमुई में शुक्रवार को अवैध शराब के साथ हुई गिरफ्तारी के बाद भी बोकारो के उत्पाद विभाग ने संज्ञान नहीं लिया। मजबूर होकर बिहार पुलिस ने स्वयं टीम बनाकर छापेमारी का निर्णय लिया। विदित हो कि इससे पहले बोकारो के दो धंधेबाजों को पुलिस ने बिहार से होली से पहले शराब के साथ गिरफ्तार किया था, जिसमें बोकारो का सिटू सिंह गिरफ्तार हुआ था। इस सूचना के बाद उत्पाद विभाग कार्रवाई करने के बजाय चुप रहा है। जबकि, बिहार उत्पाद विभाग लगातार इस बात की सूचना दे रही थी कि अवैध शराब की खेप बोकारो से आ रही है। दर्ज कराए गए प्राथमिकी में इस बात का जिक्र है कि कंपनी का मुख्यद्वार को उत्पाद विभाग के अधिकारी विजय कुमार पाल ने सील किया था, लेकिन सील टूटा हुआ पाया गया। यही नहीं छह दिनों तक सीसीटीवी कैमरा के बंद रहने की बात को भी प्राथमिकी में कहा गया है।

chat bot
आपका साथी