ठेकेदार की काली करतूत देख अपर समाहर्ता हुए लाल

ठेकेदार की काली करतूत देख अपर समाहर्ता हुए लाल

संवाद सहयोगी ललपनिया (बेरमो) बोकारो जिला के अपर समाहर्ता सह चास नगर निगम के आयुक्त शशि प्रकाश भ्निर्माण कार्य में अनियमितता पाकर नाराज हो गए।

JagranFri, 05 Mar 2021 12:29 AM (IST)

संवाद सहयोगी, ललपनिया (बेरमो) : बोकारो जिला के अपर समाहर्ता सह चास नगर निगम के आयुक्त शशिप्रकाश झा गुरुवार को गोमिया में करीब तीन करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहे प्रखंड सह अंचल भवन के निरीक्षण के क्रम में संबंधित ठीकेदार की काली करतूत देख गुस्से से लाल हो गए। नए प्रखंड सह अंचल भवन के निर्माण कार्य में अनियमितता देखकर वे इस कदर भड़के कि मुंशी को जमकर फटकार लगाई। गोमिया की तत्कालीन बीडीओ मोनी कुमारी ने नए बन रहे प्रखंड सह अंचल भवन में अनियमितता बरते जाने की शिकायत की थी। उस शिकायत के आलोक में अपर समाहर्ता झा जांच के लिए पहुंचे थे। उन्होंने निर्माण कार्य की देखरेख कर रहे मुंशी को फटकार लगाते हुए कहा कि एक तो साइट पर ठेकेदार नहीं रहता, तो दूसरी तरफ प्राक्कलन को ताख पर रखकर भवन निर्माण करा रहा है। जो काम बाद में होना चाहिए था, उसे पहले ही कर दिया गया। सड़क से थोडी ऊंचाई पर भवन बनाया जाना चाहिए था, लेकिन सड़क से नीचे बना दिया गया है। इस कारण बरसात के मौसम में भवन में पानी घुस जाने की संभावना है। उन्होंने वहां उपस्थित मनरेगा के कनीय अभियंता रोहित कुमार से मापी कराने का निर्देश दिया। बताया कि निर्माण कार्य में काफी लापरवाही बरती गई है। भवन निर्माण की जो समयावधि निर्धारित की गई थी, उससे काफी विलंब हो चुका है। जिस गति से काम हो रहा उससे नहीं लगता है कि भवन का काम हाल-फिलहाल में पूरा हो पाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य जो मुख्य ठीकेदार है, उसने यह काम पेटी पर किसी अन्य ठेकेदार को दे दिया है। फिलहाल जो ठेकेदार काम करा रहा है उसके पास संसाधनों की कमी साफ दिखाई दे रही है। रूफ कास्टिग में भी काफी लापरवाही बरती गई है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जाएगी। उसके बाद निश्चित रूप से संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के क्रम में भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता राजकुमार राणा, पीडब्लूडी के कनीय अभियंता विक्रम मंडल, गोमिया प्रखंड के निवर्तमान प्रमुख गुलाबचंद हांसदा, रोजगार सेवक विनय गुरु, समाजसेवी अरुण यादव आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.