मा वैष्णो देवी भवन से लेकर कटड़ा तक रही योग दिवस की धूम

संवाद सहयोगी कटड़ा सातवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आधार शिविर कटड़ा में धूमधाम से मनाया गया। इस म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:55 AM (IST)
मा वैष्णो देवी भवन से लेकर कटड़ा तक रही योग दिवस की धूम
मा वैष्णो देवी भवन से लेकर कटड़ा तक रही योग दिवस की धूम

संवाद सहयोगी, कटड़ा : सातवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आधार शिविर कटड़ा में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सीआरपीएफ 06 बटालियन के साथ ही श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड व अन्य संस्थाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

आधार शिविर कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर श्राइन बोर्ड के अधिकारियों के साथ ही कर्मचारियों व खिलाड़ियों ने भाग लेकर योग किए और योग की महत्ता के बारे में बताया कि योग करने से इंसान पूरी तरह से निरोग रहता है।

वहीं, मा वैष्णो देवी भवन के साथ ही देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ 06 बटालियन ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बढ़-चढ़कर भाग लिया। बटालियन के अधिकारियों व जवानों ने आधार शिविर कटड़ा के साथ ही मा वैष्णो देवी भवन, आद्कुंवारी, भैरव घाटी व सुखाल घाटी में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग कर स्वास्थ्य का पैगाम दिया। मुख्य आयोजन कटड़ा में योग आश्रम के परिसर में हुआ, जहा योग ऋषि स्वामी योगानंद योगाचार्य ने दीप जलाकर इस दिवस का उद्घाटन किया तो दूसरी ओर योग की महत्ता के बारे में बताया। वहीं, सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमाडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में आपाधापी भरी जिंदगी में योग अत्यंत आवश्यक है।

इस मौके पर बटालियन के अन्य अधिकारी नरेंद्र कुमार सारण, रविशकर शर्मा, विजेंद्र सिंह रावत, अनिल कुमार, डा. भानु प्रताप सिंह, सतनाम सिंह के अलावा बटालियन के अन्य अधिकारी व जवान मौजूद थे।

वहीं, भारत स्काउट एंड गाइड ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बढ़ चढ़कर भाग लिया। भारत स्काउट एंड गाइड जिला रियासी की टीम ने झूम मोड के जरिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस मौके पर भारत स्काउट एंड गाइड जिला रियासी के उपप्रधान अजय सिंह, राकेश शर्मा, अरुण शर्मा के साथ ही जिला ट्रेनिंग कमिश्नर इनायत उल्ला खान, डीओसी जुगल दुबे, कुलदीप खजूरिया के साथ ही भारत स्काउट एंड गाइड के एडल्ट लीडर्स, रोवर्स, रेंजर्स आदि सदस्यों ने भाग लिया और इस मौके पर योग का प्रदर्शन किया।

इसी तरह कटड़ा ब्लाक के साथ ही पैंथल ब्लाक में विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ ही सामाजिक दलों, धाíमक संगठनों व विभिन्न संस्थाओं ने योग दिवस में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

chat bot
आपका साथी