विभिन्न संगठनों ने मनाया विजय दिवस

विलय दिवस पर ऊधमपुर में विभिन्न राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने अलग-अलग कार्यक्रम किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 07:13 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 07:13 AM (IST)
विभिन्न संगठनों ने मनाया विजय दिवस
विभिन्न संगठनों ने मनाया विजय दिवस

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विलय दिवस पर ऊधमपुर में विभिन्न राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने अलग-अलग कार्यक्रम किए। भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से जिला प्रधान सुशात गुप्ता की अध्यक्षता में मोटरसाइकिल रैली निकाली गई जो सैला तालाब क्षेत्र से शुरू होते हुए नगर के विभिन्न स्थानों से गुजरी। रैली में युवाओं द्वारा भारत माता की जय और वंदे मारतम.. के नारे लगाए गए। युवा अपने हाथों में तिरंगा लिए हुए थे।

मोटरसाइकिल रैली में नगरपरिषद के प्रधान सरदार सुरेंद्र सिंह खालसा, बीडीसी चैयरमैन जीवन शर्मा, जिला प्रधान पूरणचंद के अलावा कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। भाजपा कार्यकर्ताओं में विलय दिवस को लेकर जोश देखते ही बनता था। सभी एक-दूसरे को मुबारक बाद दे रहे थे। इस मौके पर मीडिया को जानकारी देते हुए जिला प्रधान सुशात गुप्ता ने कहा कि आज का दिन एक मुबारक का दिन है आज के दिन ही पहली बार जम्मू-कश्मीर राज्य का विलय भारत के साथ हुआ था। गुप्ता ने बताया कि भाजपा की ओर से इस दिवस को विभिन्न स्तरों पर मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में सरकार की ओर से इस मुबारक दिन पर अवकाश घोषित किया गया है, जिसके कारण सभी लोगों में जोश व उत्साह देखने को मिलता है।

बता दें कि 26 अक्तूबर, 1947 को गर्वनर माउंटबेटेन ने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए जम्मू-कश्मीर का पूरे भारत के साथ विलय किया था। उसी दिन से इस दिन की बड़ी अहमियत मानी जाती है।

chat bot
आपका साथी