उच्च जोखिम वाले 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में मंगलवार को उच्च जोखिम वाले 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 06:51 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 06:51 AM (IST)
उच्च जोखिम वाले 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू
उच्च जोखिम वाले 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में मंगलवार को उच्च जोखिम वाले 18 से 44 साल वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान का शुभारंभ किया गया। इसके लिए जिले में 30 वैक्सीनेशन साइटें बनाई गई हैं। डीसी इंदु कंवल चिब ने जिला अस्पताल सहित विभिन्न स्थानों पर बनाई गई साइटों का दौरा कर वैक्सीनेशन अभियान व उसके लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया।

राज्य प्रशासन ने आठ जिलों में उच्च जोखिम वाले 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण का अभियान शुरू करने के निर्देश दिए थे। इन आठ जिलों में शामिल ऊधमपुर जिले में भी उक्त वर्ग के लोगों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। डीसी ने सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल ऊधमपुर, संसार पैलेस, जिला अदालत परिसर व जिला अस्पताल सहित अन्य केंद्रों का दौरा कर टीकाकरण व उसके लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

इस अवसर पर डीसी ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के उच्च प्राथमिकता वाली श्रेणियों के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया गया है, जिससे की कोरोना प्रसार की कड़ी को तोड़कर इसे और फैलने से रोका जा सके। इसके लिए जिले में 30 वैक्सीनेशन साइटें स्थापित की गई हैं।

वहीं, वैक्सीनेशन साइटों का दौरा करते हुए डीसी ने ड्यूटी पर मौजूद वैक्सीनेशन स्टाफ से मिलकर बातचीत की और जारी टीकाकरण व उसके लिए की गई समग्र व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने वैक्सीन लगवाने के लिए आए नागरिकों से बात की और उनका हाल भी जाना।

डीसी ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया को अंजाम देने में जुटे स्वास्थ्य विभाग के अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं की भूमिका की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने उच्च जोखिम श्रेणियों में आने वाले 18-44 वर्ग के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

chat bot
आपका साथी