रियासी में पुलिस इंस्पेक्टर ने जबरन डीजल भरवाया, हंगामा

पीएमजीएसवाई के तहत बनाई जा रही ग्रा सुखाल घाटी में सड़क के ठेकेदार के कर्मियों से पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा जबरन अपनी कार में डीजल भरवाने पर कर्मचारी भड़क गए। उन्होंने शुक्रवार को रियासी-टोट मार्ग जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भी कर्मियों के समर्थन में सड़क पर उतर आए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस इंस्पेक्टर ने अपनी कार में जबरदस्ती डीजल भरवाने के साथ ही कर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:49 AM (IST)
रियासी में पुलिस इंस्पेक्टर ने जबरन डीजल भरवाया, हंगामा
रियासी में पुलिस इंस्पेक्टर ने जबरन डीजल भरवाया, हंगामा

संवाद सहयोगी, रियासी : पीएमजीएसवाई के तहत बनाई जा रही ग्रा सुखाल घाटी में सड़क के ठेकेदार के कर्मियों से पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा जबरन अपनी कार में डीजल भरवाने पर कर्मचारी भड़क गए। उन्होंने शुक्रवार को रियासी-टोट मार्ग जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भी कर्मियों के समर्थन में सड़क पर उतर आए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस इंस्पेक्टर ने अपनी कार में जबरदस्ती डीजल भरवाने के साथ ही कर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार भी किया। उन्होंने आरोपित पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान साढ़े पांच घंटे तक मार्ग पर यातायात ठप रहा, जिससे मार्ग की दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इससे जाम में फंसे वाहन चालकों व उसमें सवार यात्रियों को भीषण गर्मी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पिछले पाच दिन से रियासी पुलिस सुíखयों में है। कुछ दिन पहले चसाना थलकोट में पुलिस और आम जनता आमने-सामने आ गई थी। वहीं शुक्रवार को पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा जबरन डीजल भरवाने का मामला सामाने आने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

पीएमजीएसवाई के तहत बनाई जा रही ग्रा सुखाल घाटी सड़क के निर्माण से जुड़े कर्मचारियों तथा उनके समर्थन में आए स्थानीय लोगों ने जीरो प्वाइंट में धरना देकर रियासी-टोट मार्ग को बंद कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे ऋषभ व सिकंदर ने कहा कि वीरवार रात में निजी कार में एक सब इंस्पेक्टर और कुछ पुलिस कर्मचारी काम की साइट पर पहुंचे। उस समय डीजल भरने के लिए तीन डंपर तथा डीजल लादे एक लोड कैरियर के साथ ही उनके चालक खड़े थे। पुलिस ने आते ही सभी वाहन चालकों के मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेकर अपनी कार में जबरन उनसे 20 लीटर डीजल भरवाया। उसके बाद पुलिस तीनों डंपर और डीजल का लोड कैरियर और उनके चालकों को रियासी पुलिस थाने ले गई। सड़क निर्माण से जुड़े कुछ कर्मी जब थाने पहुंचे तो पुलिस के कुछ अधिकारियों ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सारा खेल पैसों का है, इसलिए बेवजह उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों को भी सुनाई खरी-खोटी

प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद

दोपहर करीब एक बजकर तीस मिनट पर डीएसपी डीएआर मुमताज अली भट्टी और रियासी के इंचार्ज एसएचओ विजय कुमार मौके पर पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने डीएसपी से कहा कि जबरन अपने वाहन में डीजल भरवाना और दु‌र्व्यवहार करना कानून में नहीं है, जो पुलिस ने किया है। डीएसपी ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि उनके कुछ लोग रियासी चले, वहा उनकी बात को सुना जाएगा और जो भी सही होगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी के आश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने दोपहर करीब दो बजे अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। उसके बाद मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारु हो गई।

chat bot
आपका साथी