एक भी सक्रिय मामला न रहने पर ऊधमपुर जिला हुआ कोरोना संक्रमण मुक्त

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कोरोना महामारी के बीच बुधवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहद

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:29 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:29 AM (IST)
एक भी सक्रिय मामला न रहने पर ऊधमपुर जिला हुआ कोरोना संक्रमण मुक्त
एक भी सक्रिय मामला न रहने पर ऊधमपुर जिला हुआ कोरोना संक्रमण मुक्त

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना महामारी के बीच बुधवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहद अच्छा रहा। कोरोना महामारी शुरू होने के बाद बुधवार को जिला कोरोना मुक्त हो गया। बुधवार को कोरोना संक्रमित तीन मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने के साथ ही ऊधमपुर जिले में एक भी कोरोना संक्रमित शेष नहीं बचा है। मगर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का सख्ती से अभी भी पालन करते रहने की अपील की है।

इस बारे में जिला स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिला कोरोना नोडल अधिकारी डा. मोहम्मद यासीन ने बताया कि पिछले काफी समय से कोरोना संक्रमण के इक्का-दुक्का मामले ही मिल रहे हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण का नया मामला नहीं आया। वहीं, जिले में उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होकर घरों को लौटने का सिलसिला जारी है।

उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से जहां कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है, वहीं बुधवार को उपचाराधीन तीन कोरोना संक्रमितों को भी उपचार के बाद स्वस्थ और नेगेटिव होने पर छुट्टी दे दी गई। बुधवार को जिले में एक भी कोरोना संक्रमण का सक्रिय मामला शेष नहीं बचा है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी भी 1700 के करीब कोरोना जांच की जा रही है। जिले में एक भी कोरोना संक्रमण का सक्रिय मामला न होने से बुधवार को जिला कोरोना मुक्त हो गया है। यह जिला स्वास्थ्य विभाग और पूरे जिला के लिए राहत व खुशी की बात है। मगर इसके बावजूद अभी यह समय लापरवाही का नहीं है। लापरवाही कोरोना को वापस लौटने का न्योता दे सकती है। इसलिए अभी भी सभी नियमों का पालन जिम्मेदारी से करने की जरूरत है। अभी भी कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी

कोरोना संक्रमण का एक भी सक्रिय मामला न होने की वजह से बुधवार को ऊधमपुर जिला कोरोनामुक्त हो गया है। प्रदेश के कुछ जिले इससे पहले भी कोरोना संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इसके साथ ही पहली डोज लगाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। अब लोग अपनी दूसरी डोज भी समय पर लगवा लें। यह जिला स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, सुरक्षा बल, आइसीडीएस सहित हर उस विभाग व संगठन की मेहनत और समर्पण का परिणाम है, जिसने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अपना सक्रिय योगदान दिया है। जिला प्रशासन ने समय-समय पर कड़े फैसले लेकर प्रतिबंध लगाकर जिले को कोरोनामुक्त बनाने में अहम भूमिका निभाई है। इसके लिए सभी बधाई और प्रशसा के पात्र है। ऊधमपुर जिला आगे भी इसी तरह से कोरोनामुक्त बना रहे, इसके लिए अब लोगों को और भी ज्यादा जिम्मेदारी और समझदारी दिखानी होगी। कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित सभी नियमों का सख्ती से पालन करना, जिसमें मास्क पहनना, हाथों को पानी और साबुन से नियमित अंतराल पर धोना और शारीरिक दूरी बनाए रखना अहम है। यदि लोगों ने लापरवाही बरती तो कोरोना को वापस लौटने में जरा भी देर नहीं लगेगी।

- डा. केसी डोगरा, सीएमओ ऊधमपुर

chat bot
आपका साथी