जम्मू चैंबर्स के आह्वान पर आज ऊधमपुर रहेगा बंद

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जम्मू में खुलने जा रहे रिलांयस स्टोर के विरोध में बंद के आह्वान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:12 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:12 AM (IST)
जम्मू चैंबर्स के आह्वान पर आज ऊधमपुर रहेगा बंद
जम्मू चैंबर्स के आह्वान पर आज ऊधमपुर रहेगा बंद

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जम्मू में खुलने जा रहे रिलांयस स्टोर के विरोध में बंद के आह्वान के चलते बुधवार को ऊधमपुर में पूर्ण बंद रहेगा। इस बंद को व्यापार मंडल ऊधमपुर और चैंबर्स सहित सभी ट्रेड एसोसिएशन और यूनियन का समर्थन है, इसलिए बुधवार को ऊधमपुर में दुकानें, रेहड़ी-फड़ी और सब्जी मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी। वहीं, व्यापार मंडल और चैंबर्स ने सभी व्यापारियों को अपने हित की लड़ाई के लिए इस बंद को सफल बनाने की अपील की है।

जम्मू में रिलायंस स्टोर खोले जाने के विरोध में जम्मू चैंबर्स ने गत दिनों बंद का आह्वान किया था, जिसके बाद ऊधमपुर चैंबर्स ने भी इस आह्वान के चलते बंद का समर्थन किया। व्यापार मंडल ऊधमपुर ने भी सभी ट्रेड यूनियनों के साथ विचार-विमर्श कर बंद का समर्थन करने की घोषणा की। इसके बाद होलसेल फ्रूट एंड वेजिटेबल एसोसिएशन ने बंद को समर्थन दे दिया।

मंगलवार को व्यापार मंडल ऊधमपुर और एसोसिएटेड चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने संयुक्त प्रेसवार्ता की। इस अवसर पर विभिन्न ट्रेड एसोसिएशनों के पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी ने कहा कि बुधवार को रिलायंस स्टोर के विरोध में ऊधमपुर पूरी तरह से बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि यह बंद न तो चैंबर्स का है और न ही व्यापार मंडल का, बल्कि यह हर छोटे से लेकर बड़े व्यापारी का बंद है। रिलायंस स्टोर खुलने से छोटे से लेकर बड़ा हर कारोबारी प्रभावित होगा। उन्होंने सभी व्यापारियों से अपने हितों की लड़ाई को सफल बनाने बनाने के लिए एकजुट होकर कारोबार पूरी तरह से बंद रखने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि दुकान खोलना अपने साथ गद्दारी करने जैसा है। उन्होंने कहा कि हर दुकान बंद रहेगी, फल और सब्जी की रेहड़ी-फड़ियां बंद रहेंगी। थोक सब्जी मंडी भी बंद रहेगी। उन्होंने दुकानदारों से दुकानों को बंद रख दोपहर 12 बजे गोल मार्केट में एकत्रित होकर अपनी एकता का प्रमाण देने और बहरी सरकार के कानों तक पहुंचाने की अपील की।

इस अवसर पर एसोसिएटेड चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष शाम स्वरूप कल्सोत्रा ने कहा कि मल्टी स्टोर, मेगा स्टोर और माल खोले जा रहे हैं। माना की व्यवस्था में बदलाव आता है, मगर यह धीरे-धीरे आना चाहिए। जबकि सरकार जल्दबाजी में फैसले ले रही है। इससे कारोबारी प्रभावित होंगे। जम्मू चैंबर्स ने बंद का आह्वान किया है, जिसके चलते बुधवार को ऊधमपुर में चैंबर्स ने भी बंद का आह्वान किया था, जिसका समर्थन व्यापार मंडल व अन्य सभी ट्रेड यूनियनें व एसोसिएशन कर रही हैं। उन्होंने इसके लिए सभी का आभार जताया और सभी को व्यापारियों की इस लड़ाई में एकजुट होकर इसे सफल बनाने की अपील की।

chat bot
आपका साथी