रियासी मेंदो कोरोना संक्रमितों की मौत, 60 नए मामले आए

संवाद सहयोगी रियासी जिले के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की सोमवार को मौत हो गई। सोमवार को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:26 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:26 AM (IST)
रियासी मेंदो कोरोना संक्रमितों की मौत, 60 नए मामले आए
रियासी मेंदो कोरोना संक्रमितों की मौत, 60 नए मामले आए

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की सोमवार को मौत हो गई। सोमवार को 60 नए संक्रमित मामले सामने आए, जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 42 रही। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 721 है।

डिप्टी कमिश्नर चरणदीप सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगाए गए कोरोना क‌र्फ्यू की अवधि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ही बढ़ाई गई है। जिला प्रशासन को लोगों के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रियासी जिले के जितने भी प्रवेश मार्ग हैं, वहा कोरोना की जाच के भी प्रबंध किए गए हैं। जिले में प्रवेश करने वाले हर किसी की वहा जाच की जाएगी। अगर कोई संक्रमित पाया जाता है तो उसका आइसोलेट होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऐसे भी शिकायत पाई गई है कि होम आइसोलेट हुए कुछ संक्रमित मरीज घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों के गैर जिम्मेदाराना रवैये से दूसरों की जान को खतरे में नहीं डाला जा सकता। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ऐसे मरीजों के घर वालों को भी चाहिए कि वे उन्हें घर से बाहर न निकलने दें। चेतावनी के बावजूद अगर इस तरह की शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई का प्रावधान है।

राजौरी जिले के कालाकोट में जिस तेजी से कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी हुई है, उस तेजी से न केवल लोग संक्रमित हो रहे हैं, बल्कि उसी तेजी से लोगों की कोरोना से जान भी जा रही है। वहीं कालाकोट के गांव पंजनाड़ा में एक महिला की कोरोना संक्रमित होने पर मौत हो गई। इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि महिला कुछ रोज पहले पाजिटिव हुई थी, जिसे राजौरी में रेफर कर दिया गया था और फिर वहां से उसे आर्मी अस्पताल राजौरी ले जाया गया, जहां उसका उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, महिला समेत कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा कालाकोट में दस तक जा पहुंचा है और संक्रमित लोग काफी संख्या में अस्पताल में भी भर्ती हैं, जहां उनका उपचार चल रहा है। कुछ लोग उपचार के दौरान रिकवर भी हुए हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले तथा लोगों की कोरोना से हो रही मौत को लेकर लोगों में भी दहशत बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी