12वीं सीबीएसई परीक्षा में चमके डीपीएस ऊधमपुर के विद्यार्थी

जागरण संवादाता ऊधमपुर शानदार प्रदर्शन का अपना सिलसिला जारी रखते हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 01:32 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:17 AM (IST)
12वीं सीबीएसई परीक्षा में चमके डीपीएस ऊधमपुर के विद्यार्थी
12वीं सीबीएसई परीक्षा में चमके डीपीएस ऊधमपुर के विद्यार्थी

जागरण संवादाता, ऊधमपुर : शानदार प्रदर्शन का अपना सिलसिला जारी रखते हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के बच्चों ने 12वीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। स्कूल के शत-प्रतिशत परिणाम के लिए स्कूल प्रबंधकों ने इस शानदार परिणाम के लिए स्कूल के विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई दी है।

स्कूल के एमडी विवेक गुप्ता व प्रो वाइस चेयरमैन डॉ. जेसी गुप्ता ने कहा कि स्कूल का 12वीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम शानदार रहा है। स्कूल के विद्यार्थी हर्ष पाबा ने नॉन मेडिकल में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, जबकि अंशिका कल्सोत्रा ने 94.4 प्रतिशत, आदित्या अबरोल ने 91.2 प्रतिशत, अरविन ने 88.6, कृष रमोत्रा 88 प्रतिशत, रिपुंणज्य तिवारी 88 अंक हासिल किए।

मेडिकल में उज्ज्वल जबोत्रा ने 94.4, कोमल अत्री ने 91.2 प्रतिशत, अभिरक्ष शर्मा ने 88.6 प्रतिशत, अक्षंधा गुप्ता ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

कामर्स में अर्चना ने 94.6 प्रतिशत अंक हासिल किए, मुस्कान गुप्ता ने 94.4 प्रतिशत, परमप्रीत कौर ने 93.8, संस्कृति जैन ने 90.8 प्रतिशत और सानिया गुप्ता ने 88.8 प्रतिशत अंक, आ‌र्ट्स में गलोरी शर्मा ने 93.8, स्नेहा ने 92.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। समृधि गुप्ता ने 89.6, केशवी शर्मा 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

स्कूल के प्रो वाइस चैयरमैन डॉ. जेसी गुप्ता ने शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई दी। इसके साथ ही उनके अभिभावकों और शिक्षकों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन की परंपरा को कायम रखा है। उम्मीद है स्कूल के विद्यार्थी आगे भी ऐसा ही बेहतरीन प्रदर्शन कर स्कूल के साथ अपने अभिभावकों और जिला का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यार्थियों ने बुने इंजीनियर, डॉक्टर और आइएएस बनने के सपने

डीपीएस में सर्वाधिक अंकों के साथ परीक्षा पास करने वाले हर्ष पाबा का सपना कंप्यूटर इंजीनियर बनने का है। उसने कहा कि अब कंप्यूटर का युग है, इसलिए वह बतौर कंप्यूटर इंजीनियर करियर बनाएगा। कॉमर्स में स्कूल में टॉप करने वाली अर्चना का सपना एमबीए करना है, जबकि अंशिका कलसोत्रा का आइएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना है। उज्ज्वल जगोत्रा डॉक्टर बनकर जरूरतमंद लोगों की सेवा करना चाहता है। मुस्कान गुप्ता का सपना एक्चुरिएल साइंस में भविष्य बनाना है। परमप्रीत कौर आइएएस अधिकारी बनना चाहती है और गलोरी शर्मा व स्नेहा भी आइएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करने की इच्छुक हैं। कोमल अत्री का सपना डॉक्टर बनना है और आदित्य अबरोल बतौर इंजीनियर करियर बनना चाहता है। संस्कृति एमबीए करके बिजनस के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती है।

chat bot
आपका साथी