कैंडल जलाकर किया शहादत को नमन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जम्मू व कश्म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 01:12 AM (IST)
कैंडल जलाकर किया शहादत को नमन
कैंडल जलाकर किया शहादत को नमन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जम्मू व कश्मीर भारत स्काउट एंड गाइड की ऊधमपुर इकाई की ओर से भारतीय विद्या मंदिर हाई स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें बीबीएसवीपी व भारतीय विद्या मंदिर के स्काउट्स व गाइड्स ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को मोमबत्तियां व दीपक जलाकर सलाम किया। इसके साथ ही देश भक्ति गीत गाकर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के जिला कमिशनर एवं श्री माता वैष्णो देवी श्राईन बोर्ड के खेल निदेशक अशोक कुमार मुख्य रूप से शामिल हुए। उनके साथ जिला सचिव बलवान ¨सह, गाईड कैप्टन वीना शर्मा, स्कूल की ¨प्रसिपल एवं संयोजक सचिव रेणु शर्मा और आयोजन स्काउट मास्टर जीवन कुमार मौजूद थे। श्रद्धांजलि समारोह में स्काउट एंड गाईड के पदाधिकारियों के साथ स्काउट्स व गाइड्स ने शहीदों की याद में मोमबत्तियां व दीप जला कर उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर जिला कमिशनर अशोक कुमार व अन्य वक्ताओं ने कहा कि पाक परस्त आंतकियों ने कायरना कृत्य को अंजाम दिया है। न तो पाक और न उसके पालतु आतंकियों में इतना दम है कि भारतीय सुरक्षा बलों के साथ सीधा लोहा ले सके। भारतीय सुरक्षा बलों के सामने ज्यादा देर टिकने की हिम्मत नहीं है। भारत पाक युद्धों के अलावा कारगिल के साथ राज्य में आतंकवादी अभियानों में यह स्पष्ट हो चुका है। इसलिए पीठ पीछे छिप कर घात कर इस तरह के हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने सुरक्षा बलों और देश जो नुकसान किया है, उसकी कीमत निश्चित तौर पर चुकानी पड़ेगी। शहीदों के प्राणों की आहुतियां बेकार नहीं जाएंगी। पूरा देश उनकी शहादत से शोक और गुस्से में है। उन्होंने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की और कहा कि पूरा देश उनके साथ एकजुट होकर खड़ा है। इस अवसर स्काउट एंड गाइड ने देशभक्ति पर आधारित गीत प्रस्तुत किए। ऊधमपुर, अमित

chat bot
आपका साथी