खैर के एक दर्जन पेड़ काटकर किए गायब, वन विभाग ने जांच शुरू की

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के काशी पट्टा इलाके में वन भूमि से अवैध तरीके से किसी ने लगभग एक दर्ज

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:44 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:44 AM (IST)
खैर के एक दर्जन पेड़ काटकर किए गायब, वन विभाग ने जांच शुरू की
खैर के एक दर्जन पेड़ काटकर किए गायब, वन विभाग ने जांच शुरू की

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के काशी पट्टा इलाके में वन भूमि से अवैध तरीके से किसी ने लगभग एक दर्जन खैर के पेड़ काट कर उसकी कीमती लकड़ी गायब कर दी। मामला संज्ञान में आने पर विभाग ने जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है।

काशी पट्टा इलाके में स्थित वन विभाग के चेक पोस्ट के समीप ही कंपार्टमेंट नंबर 48 सी में किसी ने चोरी-छिपे खैर के पेड़ काट दिए। मौके पर काटे गए पेड़ के तने सारा किस्सा बयां कर रहे हैं, लेकिन लकड़ी गायब कर दी गई है। खैर के पेड़ काटने की इजाजत मिलने पर इन दिनों कई ठेकेदार रियासी जिले के विभिन्न जगहों पर खैर के पेड़ों की कटाई करवा रहे हैं। लेकिन वे सिर्फ उन्हीं पेड़ों को काट सकते हैं जो लोगों की निजी भूमि पर हैं। लेकिन किसी द्वारा वन भूमि पर से ही दर्जन भर खैर के पेड़ काट लिए गए। लोग इसलिए भी हैरानी जता रहे हैं, क्योंकि जिस जगह से पेड़ काटे गए हैं वन विभाग की चेकपोस्ट उस जगह से कुछ ही दूर है। ऐसे में वहां से पेड़ काटकर उन्हें गायब कर देने के पीछे कई लोग विभाग पर भी उंगलियां उठा रहे हैं।

इस संबंध में रियासी के डीएफओ अनिल कुमार अत्री ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आने के बाद विशेष टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है। शनिवार को वह खुद मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेंगे। अगर किसी ने अवैध तरीके से वन भूमि पर से पेड़ काटे हैं तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी