शहीद डीएसपी अमन ठाकुर को किया नमन

जागरण संवाददाता ऊधमपुर शहीद डीएसपी अमन ठाकुर को शहरवासियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:53 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:53 AM (IST)
शहीद डीएसपी अमन ठाकुर को किया नमन
शहीद डीएसपी अमन ठाकुर को किया नमन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहीद डीएसपी अमन ठाकुर को शहरवासियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। गोल मार्केट में बुधवार शाम को श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया, जिसमें विभिन्न राजनीतिक, धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने हिस्सा लेकर अमन ठाकुर को श्रद्धासुमन अर्पित की।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि शहीदों के बलिदान की वजह से हम लोग सुरक्षित वातावरण में सांस लेते हैं। हम लोग चैन से रह सकें, इसलिए पुलिस सहित सभी सुरक्षाबल के जवान रात को जागते हैं। हर नागरिक की तरफ आने वाली गोली के आगे वीर सपूत अपने सीने को ढाल की तरह रख देते हैं। कोई भी उनके बलिदान का कर्ज कभी नहीं चुका सकता। शहीदों को याद करना हर इंसान का फर्ज है।

सभी ने शहीद डीएसपी अमन ठाकुर के चित्र के आगे मोमबत्तियां जलाई और पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सुशांत गुप्ता, सुरिद्र सिंह खालसा, समनीक भसीन सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।

इसी क्रम में जिला पुलिस किश्तवाड़ ने शहीद डीएसपी अमन ठाकुर की याद में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया। अमन ठाकुर ने फरवरी 2019 में जिला कुलगाम में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान दिया था। पूरा राष्ट्र बहादुर बेटे के बलिदान का ऋणी है, जिसे हमेशा याद किया जाएगा। पुलिस विभाग के कर्मियों के लिए वह हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।

श्रद्धांजलि समारोह के दौरान एसएसपी किश्तवाड़ डा. हरमीत सिंह मेहता, डिप्टी कमिश्नर किश्तवाड़ अशोक कुमार शर्मा ने अमन ठाकुर के शहीदी दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। एएसपी मोसिम अहमद, डीएसपी हेड क्वार्टर किश्तवाड़ देवेंद्र सिंह बंदराल, इंस्पेक्टर आबिद शाह, दिलराज सिंह और अन्य पुलिस व सिविल प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। इस मौके पर एसएसपी ने कहा कि शहीद अमन ठाकुर के बलिदान को पुलिस विभाग हमेशा याद रखेगा।

chat bot
आपका साथी