जेब काट रहा दोगुना महंगा हुआ टमाटर

जागरण संवाददाता ऊधमपुर टमाटर का तड़का सब्जियों दालों के जायके को बढ़ाता है। इन दिन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:18 AM (IST)
जेब काट रहा दोगुना महंगा हुआ टमाटर
जेब काट रहा दोगुना महंगा हुआ टमाटर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : टमाटर का तड़का सब्जियों, दालों के जायके को बढ़ाता है। इन दिनों महंगाई के चूल्हे पर चढ़ा टमाटर सब्जियों के जायके तो पहले की तरह बढ़ा रहा है, मगर अब यह लोगों की जेब का जायका बिगाड़ रहा है। पिछले बीस दिन में टमाटर के दाम दोगुना से भी ज्यादा बढ़ गए हैं।

बाजार में सब्जी की दुकानों पर हरी सब्जियों के बीच टमाटर अलग ही नजर आता है। मगर इन दिनों टमाटर लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। करीब 20 दिन पहले तक टमाटर के भाव 20 रुपये प्रति किलोग्राम थे, मगर मौजूदा समय में से बाजार में पचास से साठ रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिल रहा है।

सब्जी विक्रेता अनिल, सुभाष, विजय, हंसराज ने बताया कि 20 से 25 दिन पहले तक पंजाब से टमाटर आ रहा था। मगर अब पंजाब का टमाटर आना बंद होने की वजह से इसके दाम बढ़े हैं। हिमाचल व अन्य जगहों से आने के कारण गर्मी से टमाटर खराब भी हो रहा था। इस वजह से टमाटर के दाम चढ़ने लगे हैं। उन्होंने कहा कि राहत की बात यह है कि अगले एक सप्ताह या दस दिन तक लोगों को सस्ता टमाटर फिर से मिलने की उम्मीद है। स्थानीय टमाटर की पैदावार निकलने लगी है। अब बाजार में स्थानीय टमाटर आने लगा है। जैसे-जैसे टमाटर की आमद बढ़ेगी, बाजार में इसके भाव कम होने लगेंगे।

chat bot
आपका साथी