जिले में जनउम्मीदों की नब्ज टटोलने आएंगे तीन मंत्री

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जम्मू कश्मीर में जनउम्मीदें जानने के लिए सरकार की आउटरीच मुहि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:40 AM (IST)
जिले में जनउम्मीदों की नब्ज टटोलने आएंगे तीन मंत्री
जिले में जनउम्मीदों की नब्ज टटोलने आएंगे तीन मंत्री

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जम्मू कश्मीर में जनउम्मीदें जानने के लिए सरकार की आउटरीच मुहिम के तहत प्रदेश में मंत्री आ रहे हैं। इसके तहत ऊधमपुर में एक कैबिनेट मंत्री व दो केंद्रीय राज्यमंत्रियों का ऊधमपुर आने का दौरा प्रस्तावित है। हर मंत्री जिले में दो दिन ठहर कर विकास व अन्य कार्यो की समीक्षा करेंगे, साथ ही लोगों से रूबरू होंगे। इसमें से दो मंत्री सितंबर माह में और एक मंत्री अक्टूबर माह में ऊधमपुर का दौरा करेंगे।

जिला प्रशासन ऊधमपुर के पास जिन तीन मंत्रियों के आने की जानकारी सरकार की तरफ से पहुंची है, उनमें सांस्कृतिक व संसदीय मामलों के केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल, विदेश मामले व शिक्षा के केंद्रीय राज्यमंत्री डा. राज कुमार रंजन सिंह और फिशरीज, एनिमल हस्बेंडरी और डेयरी के मंत्री प्रशोत्तम रुपाला के नाम शामिल हैं।

ऊधमपुर में सरकार के आउटरीच कार्यक्रम के तहत मंत्रियों के दौरे 15 सितंबर से शुरू होंगे, जिसमें सबसे पहले सांस्कृतिक व संसदीय मामलों के केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल आएंगे। वह ऊधमपुर में 15 व 16 सितंबर को रुकेंगे। इसके बाद दूसरा दौरा विदेश मामले व शिक्षा के केंद्रीय राज्यमंत्री डा. राज कुमार रंजन सिंह आएंगे। उनका दौरा 24 सितंबर को शुरू होकर 25 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद जिले में आने वाले तीसरे मंत्री फिशरीज, एनिमल हस्बेंडरी और डेयरी के मंत्री प्रशोत्तम रुपाला हैं, जो सात अक्टूबर और आठ अक्टूबर को ऊधमपुर का दो दिवसीय दौरा करेंगे।

जिला प्रशासन जिले के प्रस्तावित दौरे पर आ रहे तीनों मंत्रियों के दौरे को लेकर सोमवार से तैयारियां शुरू कर देगा। प्रशासन मंत्रियों के दौरे की रूपरेखा तैयार करेगा, जिसमें मंत्री कहां-कहां पर जाएंगे, कहां पर लोगों के साथ मिलेंगे, उनके साथ बैठक, उनके आने, रुकने सहित जाने तक के सभी कार्यक्रमों का खाका तैयार किया जाएगा। इसके मुताबिक प्रशासन सभी आवश्यक प्रबंध मंत्रियों के दौरे से पहले ही पूरे करेगा।

इस बारे में सीपीओ ऊधमपुर राजीव भूषण ने उक्त तीन मंत्रियों के ऊधमपुर जिले के प्रस्तावित दौरे की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त तीनों मंत्रियों के दौरे पर आने संबंधी निर्देश प्राप्त हो चुका है। सोमवार से मंत्रियों के प्रस्तावित दौरे के लेकर सभी तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी और उनके दौरे से पहले इनको पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी