चोरों ने एक साथ पांच दुकानों को बनाया निशाना

जागरण संवाददाता ऊधमपुर शहर में चोरों ने सोमवार की रात एक साथ विभिन्न इलाकों में दुक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 08:13 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 08:13 AM (IST)
चोरों ने एक साथ पांच दुकानों को बनाया निशाना
चोरों ने एक साथ पांच दुकानों को बनाया निशाना

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर में चोरों ने सोमवार की रात एक साथ विभिन्न इलाकों में दुकानों के ताले तोड़कर दो दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया, जबकि तीन दुकानों में चोरी का प्रयास किया। वहीं, एक साथ चोरी और चोरी के प्रयास की हुई इन वारदातों से दुकानदार व अन्य लोग अपनी दुकानों और घरों की सुरक्षा को लेकर चितित हैं।

काफी समय तक शांत रहने के बाद सोमवार की रात चोरों ने एक बार फिर से ऊधमपुर में दस्तक दी। चोरों ने धार रोड के कल्लर स्थित यूनियन बैंक के पास स्थित शर्मा प्रोविजन स्टोर की दुकान के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दुकान मालिक के मुताबिक रोज की तरह वह तय समय पर सोमवार को दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह जब दुकान पर पहुंचे तो दुकान का शटर खुला था। अंदर देखा तो सामान बिखरा था। जिसे देखकर उनको चोरी होने का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर फिगर प्रिट लिए। चोर दुकान से छह हजार रुपये की नकदी और सामान चुरा कर ले गए।

इसी तरह से चोरों ने वीनस चौक पर पुराने आइटीआइ के पास स्थित अजय किराना स्टोर को भी अपना निशाना बनाया। चोरों ने दुकान के ताले तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। दुकान से चोर तकरीबन चार हजार रुपये की नकदी और सामान ले गए हैं। वहीं, चोरों ने तीन दुकानों के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया, जिसमें सफल नहीं हो सके।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी ने बताया कि चोरों ने अस्पताल मार्ग पर त्रिकुटा नर्सिग होम के सामने स्थित सोनू क्लॉथ हाउस की दुकान, धार रोड स्थित अशोका पैलेस के पवन जनरल स्टोर और नेशनल बुक डिपो के गुरुद्वारा गली में स्थित गोदाम के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया, मगर इसमें वे विफल रहे। उन्होंने बताया कि चोरी की जानकारी मिलने के बाद व्यापार मंडल की टीम मौके पर पहुंची और दुकानदारों से जानकारी ली। उन्होंने पुलिस से चोरों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। एक दुकान के सीसीटीवी में कैद हुआ चोर

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला एक चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। एक दुकान में लगे सीसीटी कैमरे में सफेद और नीली लाइनों वाली टीशर्ट और ग्रे रंग की पैंट पहने चोर हाथ में लोहे की रॉड लिए नजर आ रहा है। इसी रॉड की मदद से चोर ने दुकान के ताले तोड़ और दुकान के अंदर चोरी करने के दौरान भी उसकी तस्वीरें कैद हैं। पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेकर उसकी मदद से चोर की तस्वीर तैयार करवा कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों पर सवालिया निशान

एक साथ चोरी की वारदातों से व्यापारियों और आम लोगों में डर का माहौल बन गया है। इस बारे में व्यापार मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में जब पुलिस कड़ी सुरक्षा का दावा करती है, ऐसे में चोरों का एक साथ कई दुकानों को निशाना बनाकर दो दुकानों में चोरी को अंजाम देना पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों पर सवालिया निशान है। पुलिस को जल्द से जल्द शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने चाहिए। इसके लिए व्यापार मंडल काफी समय पहले फंड मंजूर करवा कर पुलिस को उपलब्ध करवा चुका है। इसलिए निगरानी के लिए कैमरों को लगाने की प्रक्रिया को तेज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बार-बार दुकानों के निशाना बनने से दुकानदार और व्यापारी ही नहीं आम लोग भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सभी दुकानदारों से अपनी मार्केट में मिलकर चौकीदार रखने और अपनी-अपनी दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की अपील की है, जिससे ऐसी वारदातों को रोका जा सके और कोई वारदात होने पर चोरों का जल्द पता चल सके।

chat bot
आपका साथी