रात्रि 11:00 बजे तक कटड़ा में खुली रहेंगी सभी दुकानें

संवाद सहयोगी कटड़ा जिला प्रशासन ने आखिरकार देशभर से आ रहे श्रद्धालुओं के साथ ही दुकानदारों क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:46 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:46 AM (IST)
रात्रि 11:00 बजे तक कटड़ा में खुली रहेंगी सभी दुकानें
रात्रि 11:00 बजे तक कटड़ा में खुली रहेंगी सभी दुकानें

संवाद सहयोगी, कटड़ा : जिला प्रशासन ने आखिरकार देशभर से आ रहे श्रद्धालुओं के साथ ही दुकानदारों को राहत देते हुए देर रात 11:00 बजे तक सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है।

हालांकि कोविड आदेशों के तहत आधार शिविर कटड़ा के नगर पालिका क्षेत्राधिकार में सुबह 9:00 बजे से लेकर रात्रि 11:00 बजे तक ढाबे के साथ ही रेस्तरा व खाने-पीने की दुकानें खोलने के आदेश पहले से ही जारी हैं, परंतु अन्य सभी तरह की दुकानें सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक ही खोलने की इजाजत थी। इससे रोजाना हजारों की संख्या में मा वैष्णो देवी दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं को आधार शिविर कटड़ा में प्रसाद की खरीदारी में परेशानी हो रही थी। श्रद्धालुओं की परेशानियों के मद्देनजर प्रशासन ने अपने जारी नए आदेश में अब कटड़ा में सभी तरह की दुकानें देर रात 11:00 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है और यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। लेकिन व्यापारी वर्ग विशेषकर दुकानदार चाहते हैं कि समय की पाबंदी पूरी तरह खत्म कर दी जाए, क्योंकि मा वैष्णो देवी यात्रा 24 घटे दिन-रात चलती रहती है। अधिकाश श्रद्धालु मा वैष्णो देवी के दर्शन के बाद देर रात ही आधार शिविर कटड़ा पहुंचते हैं, जिनको खाने-पीने को लेकर भारी परेशानियों का सामना निरंतर करना पड़ रहा है।

फिलहाल देर रात 11:00 बजे तक दुकान खोलने के आदेश पर नगर के व्यापारी वर्ग के साथ ही दुकानदारों ने खुशी व्यक्त की है और उम्मीद जताई है कि जिला प्रशासन जल्द ही समय की पाबंदी पूरी तरह से खत्म करेगा। वहीं, जिला प्रशासन ने अपने नए आदेश में कटड़ा में जिम को सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम 7:00 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है, परंतु जिम के भीतर 50 फीसद ही लोगों के आने की इजाजत दी है। इसके साथ ही जिम मालिकों से कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि जिम में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति या तो कम से कम कोरोना वेक्सीन की एक डोज लगा चुका हो या फिर आरएटी या फिर आरपीटीसीआर टेस्ट रिपोर्ट उसके पास हो, तभी उसे जिम में आने की इजाजत हो।

chat bot
आपका साथी