नप का अल्टीमेटम की अवधि खत्म पर नहीं खुला जिला अस्पताल का बंद गेट

जिला अस्पताल के शहर की तरफ स्थित पुराने गेट को खोलने के लिए दिए गए एक दिन के अल्टीमेटम पूरा हो गया। मगर जिला अस्पताल का गेट नहीं खोला गया है। ऐसे में कल अस्पताल के गेट को खोलने को लेकर टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है।

JagranFri, 20 Aug 2021 08:30 AM (IST)
नप का अल्टीमेटम की अवधि खत्म पर नहीं खुला जिला अस्पताल का बंद गेट

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला अस्पताल के शहर की तरफ स्थित पुराने गेट को खोलने के लिए दिए गए एक दिन के अल्टीमेटम पूरा हो गया। मगर जिला अस्पताल का गेट नहीं खोला गया है। ऐसे में कल अस्पताल के गेट को खोलने को लेकर टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है। क्या होगा यह तो कल ही पता चलेगा। वहीं नप अध्यक्ष ने कहा कि नगर परिषद कर खुद इन गेटों को खुलवाएगी।

गौरतलब है कि प्रशासन ने अस्पताल मार्ग की तरफ से अस्पताल जाने वाले गेट को बंद कर दिया है। इस गेट को बंद करने का शहरवासियों और बाहर स्थित मेडिकल स्टोर वालों ने विरोध किया था। अस्पताल के बाहर स्थित मेडिकल दुकानदारों का काम जहां इससे प्रभावित हो रहा है, वहीं शहर की तरफ से अस्पताल पहुंचने का शार्टकट मार्ग बंद होने से आपात स्थिति में मरीजों की जान संकट में पड़ चुकी है। जबकि समय पर उपचार न मिलने की वजह से कई मरीजों की जान तक जाने की घटनाएं हो घट चुकी है। क्योंकि एक तो गेट बंद रहते हैं। उपर से उसके आगे लोग अपने वाहन खड़े कर देते हैं। प्रयास करके यदि कोई गेट खुलवा भी ले तो, तो भी मरीज को ले कर जाने वाली एंबुलेंस या अन्य निजी वाहन अस्पताल में समय पर नहीं पहुंच पाते।

गेट बंद होने से परेशान लोग गेटों को खोलने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। मगर अब नगर परिषद इन गेटों को खुलवाने के लिए उतर चुकी है। गत दिवस प्रशासन द्वारा 15 अगस्त के समारोह में नप अध्यक्ष, पार्षदों व अन्य जन प्रतिनिधियों के वाहनों को जाने से रोकने की घटना से उपजे विवाद के नगर परिषद की हाउस की बैठक में सभी पार्षदों ने ध्वनिमत से प्रशासन की सभी बैठकों और कार्यक्रमों का बहिष्कार करने का जहां ऐलान किया। इसके साथ ही प्रशासन और जिला अस्पताल प्रशासन को वीरवार तक अस्पताल शहर की तरफ बंद किए गए गेट को खोलने का अल्टीमेटम दिया। ऐसा न करने पर नगर परिषद अध्यक्ष ने सभी पार्षदों के साथ खुद अस्पताल के गेटों के ताले तोड़ कर उसे खोलने की चेतावनी दी। इस बारे में नप अध्यक्ष डॉ. जोगेश्वर गुप्ता ने कहा कि वह निजी कारणों से ऊधमपुर से बाहर है। बुधवार रात को अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट से बात हुई। जिसमें उनको गेट खोलने के लिए कहा था। आज गेट खोल दिए जाने चाहिए थे। नहीं खोले गए हैं तो शुक्रवार को सभी पार्षद व वह जाकर अस्पताल के गेट को खुलवाएंगे। वैसे भी पहले यही गेट खुला रहा करता था, जबकि दूसरा गेट बंद रखा जाता था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.