तलवाड़ा विस्थापितों ने तीन घंटे जाम की सड़क

संवाद सहयोगी रियासी तलवाड़ा में शनिवार को विस्थापितों ने प्रदर्शन कर खूब बवाल काटा। उन्होंने त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:00 AM (IST)
तलवाड़ा विस्थापितों ने तीन घंटे जाम की सड़क
तलवाड़ा विस्थापितों ने तीन घंटे जाम की सड़क

संवाद सहयोगी, रियासी : तलवाड़ा में शनिवार को विस्थापितों ने प्रदर्शन कर खूब बवाल काटा। उन्होंने तीन घंटे तक सड़क को जाम रखकर जिला प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया। इस दौरान उनकी जाम में फंसे पर्यटकों से झड़प भी हुई। पुलिस ने बीच-बचाव किया।

तलवाड़ा में पिछले कुछ दिनों से बिजली आपूर्ति प्रभावित होने और कालोनी के नाले से उत्पन्न समस्या को लेकर विस्थापित तीन दिन से स्थानीय क्लब परिसर में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। शनिवार को भी वे क्लब में धरने पर बैठे। जब दोपहर 12 बजे तक उनकी किसी ने सुध नहीं ली तो उनका गुस्सा भड़क गया। उन्होंने रोष रैली निकाली और मुख्य सड़क पर धरना देकर तलवाड़ा से सलाल डैम की तरफ जाने वाली सड़क को जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी।

इन दिनों जम्मू व अन्य जगहों से काफी पर्यटकों का चंकाह में आना-जाना लगा हुआ है। सड़क को जाम करने से कुछ ही देर में धरना स्थल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। चंकाह से जम्मू की तरफ जाने वाला एक टैंपो ट्रैवलर भी जाम में फंसा था, जिसमें जम्मू के कई पर्यटक सवार थे। चालक ने जब टैंपो ट्रैवलर को वहा से निकालने की कोशिश की तो विस्थापितों ने उसे रोक लिया। इस पर उसमें सवार पर्यटक नीचे उतर आए और उनकी विस्थापितों के साथ बहसबाजी शुरू हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से हल्की धक्का-मुक्की भी हो गई, जिसे देख वहा मौजूद पुलिसकर्मी बीच-बचाव में आगे आए। उसके बाद विस्थापित और टैंपो ट्रैवलर में सवार पर्यटक एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। पर्यटकों ने आरोप लगाया कि विस्थापितों ने टैंपो चालक को थप्पड़ जड़ दिए। वहीं, विस्थापितों ने इससे इंकार करते हुए आरोप लगाया कि चालक टैंपो को जबरदस्ती वहा से ले जाने की कोशिश करने लगा था। अगर उसे रोका नहीं जाता तो धरने पर बैठे कुछ लोग टैंपो की चपेट में आ जाते। दोनों तरफ से तीखी बहसबाजी के दौरान इस परेशानी के लिए जिला प्रशासन को जमकर कोसा गया। सड़क जाम करने के तीन घटे बाद करीब 3:00 बजे तहसीलदार मुंशीराम मौके पर पहुंचे। उन्होंने विस्थापितों को उनकी समस्या हल करने का आश्वासन दिया। तब जाकर विस्थापितों ने सड़क जाम को खत्म किया।

तलवाड़ा विस्थापित एक्शन कमेटी के प्रधान जगदेव सिंह ने कहा कि तहसीलदार के आश्वासन पर उन्होंने धरना-प्रदर्शन को एक सप्ताह के लिए स्थगित किया है। अगर इस अवधि में उनकी समस्या हल नहीं हुई तो अगला प्रदर्शन जोरदार होगा।

chat bot
आपका साथी