विस्थापितों ने तीसरे दिन भी किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी रियासी तलवाड़ा विस्थापितों ने अपनी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर तीसरे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:28 AM (IST)
विस्थापितों ने तीसरे दिन भी किया प्रदर्शन
विस्थापितों ने तीसरे दिन भी किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रियासी : तलवाड़ा विस्थापितों ने अपनी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर तीसरे दिन शुक्रवार को भी धरना-प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने स्थानीय क्लब परिसर में धरना देकर अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। इस प्रदर्शन के दौरान विस्थापित एक्शन कमेटी के चेयरमैन बलवान सिंह विशेष तौर पर मौजूद रहे।

तलवाड़ा विस्थापित एक्शन कमेटी के प्रधान जगदेव सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से विस्थापित कालोनी में बिजली आपूर्ति प्रभावित चल रही है। उस पर गर्मी के इस मौसम में काफी परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विस्थापित कालोनी के नाले से उत्पन्न होने वाली समस्या का भी शीघ्र समाधान करने की मांग की जा रही है, क्योंकि बरसात के दिनों नाले का पानी क्वार्टरो में आने की पूरी आशंका है। इसी के साथ उन्होंने विस्थापित कालोनी के जर्जर क्वार्टर की हालत सुधारने की मांग करते हुए कहा कि जिन क्वार्टरों में विस्थापित रह रहे हैं, वे लगभग चार दशक पुराने हैं। बनने के बाद उनकी मरम्मत नहीं हुई। विस्थापितों की भी आर्थिक दशा ऐसी नहीं कि वे खुद उनकी मरम्मत करवा सकें। वे पहले भी कई बार मांग कर चुके हैं कि उन्हें भी कश्मीरी विस्थापितों की तरह आवासीय सुविधा दी जाए, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

इस दौरान कमेटी के चेयरमैन बलवान सिंह की अध्यक्षता में विस्थापित नेताओं की बैठक में अगली रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने आने वाले दिनों में प्रदर्शन तेज करने के भी संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगों की अनदेखी कर रही है, जिससे हम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी