शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता है पौनी बाजार

संवाद सहयोगी पौनी वर्ष 2017-18 में पूर्व विधायक अजय नंदा की ओर से बाजार को रोशन करने क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 02:40 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 02:40 AM (IST)
शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता है पौनी बाजार
शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता है पौनी बाजार

संवाद सहयोगी, पौनी : वर्ष 2017-18 में पूर्व विधायक अजय नंदा की ओर से बाजार को रोशन करने के लिए सीडीएफ फंड से लगाई गई स्ट्रीट लाइटें मौजूदा समय में खराब पड़ी हैं, जिससे शाम होते ही पूरा बाजार अंधेरे में डूब जाता है। इक्का-दुक्का स्ट्रीट लाइटें कुछ दिन पहले तक जलती रहीं, लेकिन वे भी अब खराब हो चुकी हैं।

दुकानदारों की ओर से अपनी दुकानों के बाहर लगाए गए बल्ब बाजार में इतनी रोशनी नहीं दे पा रहे हैं, जितनी रोशनी रात के समय बाजार में होनी चाहिए। बाजार में रोशनी नहीं होने के बाद कई बार रात के समय अंधेरा होने के कारण चोरी की घटनाएं सामने आई हैं। दुकानदारों का कहना है कि बाजार में स्ट्रीट लाइटें लगने के बाद वे काफी खुश हुए थे, लेकिन लाइटें लगने के बाद उनकी रोशनी को देखकर वे काफी चिंतित हुए। पहले तो बिजली विभाग ने लाइटें घटिया लगाई, जो बाजार में उतनी रोशनी नहीं दे पाई जितनी रात के समय होनी चाहिए। बाजार में रात के समय अंधेरा होने के कारण सड़क से गुजरने वाले व्यक्ति की पहचान भी नहीं हो पाती थी, लेकिन अब पिछले करीब दो साल से लाइटें बंद पड़ी हैं। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से पौनी बाजार में स्ट्रीट लाइटें लगवाने की मांग की है।

गौरतलब है कि पूर्व विधायक एवं पूर्व राज्यमंत्री अजय नंदा ने पौनी बाजार में स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए सीडीएफ फंड से बिजली विभाग को पैसे दिए थे, जिसके बाद बिजली विभाग ने कम रोशनी वाली स्ट्रीट लाइटें लगवाई थीं। कुछ समय तक स्ट्रीट लाइटें रोशनी देती रहीं, लेकिन उसके बाद सभी लाइटें खराब हो गई हैं।

इस संबंध में बिजली विभाग के एक्सईएन सुनील पंडोह का कहना है कि वह पौनी बाजार में लगाई गई स्ट्रीट लाइटों की जांच करवाएंगे। बाजार की स्ट्रीट लाइटों के बल्ब बदले जाएंगे। स्ट्रीट लाइटें उनसे पहले की लगाई हुई हैं। वह एई पौनी को बोलकर मामले की जानकारी जुटाकर समस्या को हल करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी