जिले में कोरोना के छह नए मामले आए, सभी सैन्यकर्मी

?????? ?? ?? ?? ??????? ?? ??????? ??? ????? ??????????? ?? ?? ?? ??????? ?? ??????? ??? ????? ??????????? ?? ?? ?? ??????? ?? ??????? ??? ????? ?????

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 12:59 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:23 AM (IST)
जिले में कोरोना के छह नए मामले आए, सभी सैन्यकर्मी
जिले में कोरोना के छह नए मामले आए, सभी सैन्यकर्मी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पिछले दो दिन तक दो दर्जन से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले मिलने के बाद शनिवार का दिन जिले के लिए कुछ राहत भरा रहा। शनिवार को ऊधमपुर में छह लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये सभी क्वारंटाइन में थे और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी छह लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

इसके अलावा रामनगर उपजिला अस्पताल के तीन डॉक्टरों सहित 22 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिए गए हैं। जबकि ऊधमपुर में कोरोना पॉजिटिव मामलों के हाई रिस्क कांटेक्ट के सैंपलों की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। पिछले दो दिनों में ऊधमपुर में 50 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसमें से अधिकांश ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोग थे। जबकि चंद लोग ऐसे थे, जिनके सैंपल रैंडम सैंपलिग के दौरान लिए गए थे। इसके बाद इनके हाई रिस्क और लो रिस्क कांटेक्ट का पता लगाने काम शुरू कर दिया गया था। हाई रिस्क कांटेक्टों को क्वारंटाइन कर दिया गया, जबकि लो रिस्क कांटेक्टों को भी होम क्वारंटाइन पर रहने को कहा गया। वहीं, हाई रिस्क कांटेक्ट वाले किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। यह रिपोर्ट भी सोमवार को आने की संभावना स्वास्थ्य विभाग ने जताई है।

वहीं, शनिवार को ऊधमपुर में स्वास्थ्य विभाग के पास कुछ और कोरोना जांच रिपोर्ट आई, जिसमें से छह लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें से एक पूर्व सैन्य कर्मी है, जो दिल्ली से लौटा है। जबकि पांच सेना के जवान हैं। इनकी भी ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है और ये सभी सेना द्वारा क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे। शनिवार को इन पांचों को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सेना के कमांड अस्पताल में निगरानी और उपचार के लिए बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है। जबकि पॉजिटिव आए पूर्व सैन्य कर्मी को जिला अस्पताल में आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है।

वहीं, रामनगर में गर्भवती महिला के पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटाइन किए गए तीन डॉक्टरों सहित 22 स्वस्थ्य कर्मियों के कोरोना जांच के सैंपल भी शनिवार को लेकर जांच के लिए भेद दिए गए। जबकि ऊधमपुर जिला अस्पताल में क्वारंटाइन किए गए डॉक्टरों के कोरोना जांच के लिए सैंपल अभी नहीं लिए हैं, इनके सैंपल सोमवार को लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी