करवाचौथ को लेकर सजने लगीं दुकानें

करवाचौथ पर्व में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। त्योहार को लेकर बाजार भी सज गए हैं। मनियारी की दुकानें सजने लगी हैं। हलवाई भी रंग बिरंगी मिठाइयों के अलावा फेनिया व कतलमें आदि बना रहे हैं। कस्बे के मुख्य बाजार व गलियों में रौनक नजर आने लगी है। मनियारी की दुकानों में तरह-तरह की रंग बिरंगी चूड़ियां व अन्य श्रृंगार के सामान सजे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:17 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:17 AM (IST)
करवाचौथ को लेकर सजने लगीं दुकानें
करवाचौथ को लेकर सजने लगीं दुकानें

संवाद सहयोगी, रियासी : करवाचौथ पर्व में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। त्योहार को लेकर बाजार भी सज गए हैं। मनियारी की दुकानें सजने लगी हैं। हलवाई भी रंग बिरंगी मिठाइयों के अलावा फेनिया व कतलमें आदि बना रहे हैं। कस्बे के मुख्य बाजार व गलियों में रौनक नजर आने लगी है। मनियारी की दुकानों में तरह-तरह की रंग बिरंगी चूड़ियां व अन्य श्रृंगार के सामान सजे हुए हैं।

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानों में बिजली की एलईडी व ट्यूब लाइटों का ज्यादा प्रयोग किया जा रहा है। दुकानदारों का कहना है कि चूड़ियों वाली दुकानों में सजावट नहीं होगी तो ग्राहक उनकी दुकानों की तरफ आकर्षित नहीं होंगे। इसके अलावा हलवाई भी रात रात भर जागकर मिठाइयां बनाने में जुटे हुए हैं। मिठाइयों, फलों के अलावा मनियारी की दुकानों पर इस समय महिलाओ की भीड़ नजर आ रही है। रामगली में मनियारी की दुकान करने वाले राजीव व शिवम शर्मा ने बताया कि इस वर्ष कोरोना वायरस के के कारण पहले की तरह तो काम नहीं है लेकिन फिर भी प्रशासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रख कर काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी