सुभाष स्टेडियम के पास नाले पर सुरक्षा दीवार बनाने का काम शुरू

जागरण संवाददाता ऊधमपुर वार्ड नंबर एक स्थित सुभाष स्पो‌र्ट्स स्टेडियम की खाली पड़ी जमीन क

JagranWed, 01 Dec 2021 02:26 AM (IST)
सुभाष स्टेडियम के पास नाले पर सुरक्षा दीवार बनाने का काम शुरू

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : वार्ड नंबर एक स्थित सुभाष स्पो‌र्ट्स स्टेडियम की खाली पड़ी जमीन को अतिक्रमण से बचाने के लिए करीब 12 लाख रुपये की लागत से सुरक्षा दीवार बनाने का काम शुरू करवाया गया। वार्ड की पार्षद प्रीति खजूरिया ने मंगलवार को इस काम का विधिवत शुभारंभ किया।

इस अवसर पर पार्षद प्रीति खजूरिया ने बताया कि स्टेडियम के वीआइपी रोड के सटे भी स्टेडियम की जगह है। इसके साथ एक बड़ा नाला भी है। कुछ लोगों ने अपने घरों से निकले कचरे और निर्माण कार्य की अपशिष्ट सामग्री को उसमें डालने की आदत बना रखी है। अनेक बार स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के इस क्षेत्र को जेसीबी की मदद से साफ भी करवाया गया, मगर हालात जस के तस बने हैं। नाले पर सुरक्षा दीवार बन जाने के बाद उसके ऊपर सीमेंट के खंभे लगाकर कंटीले तारों से उस क्षेत्र को बंद किया जाएगा, जिससे यह साफ रहेगी।

पार्षद ने बताया कि खेल विभाग के प्रिसिपल सेक्रेटरी आलोक जी ने स्टेडियम का दौरा किया था। उस समय उनको स्टेडियम की उन सारी खामियों से अवगत कराया गया था, जिसे खिलाड़ी व कोच दोनों ही अक्सर झेलते हैं। इसका सीधा असर खेल और खिलाड़ियों पर पड़ता है। इन छोटी-छोटी खामियों को नजरंदाज करने की वजह से ऊधमपुर खेलों के क्षेत्र में पिछड़ता है। प्रीति खजूरिया ने कहा कि बच्चों को खेलों की तरफ आकर्षित करने के लिए अच्छे स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के साथ उसमें स्टेडियम जैसी सभी बुनियादी सुविधाएं होनी जरूरी है, ताकि खिलाड़ी खेलों में रुचि लें और सामाजिक बुराइयों से दूर रहें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.