निजीकरण के विरोध में रेल कर्मियों का धरना

रेलवे के निजीकरण के विरोध में रेलवे कर्मचारियों ने श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा के परिसर में धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 07:17 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 07:17 AM (IST)
निजीकरण के विरोध में रेल कर्मियों का धरना
निजीकरण के विरोध में रेल कर्मियों का धरना

संवाद सहयोगी, कटड़ा : रेलवे के निजीकरण के विरोध में रेलवे कर्मचारियों ने श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा के परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर कटड़ा के रेलवे स्टेशन के सीडीओ सिक लाइन परिसर में रेलवे कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और सरकार से रेवले को निजीकरण नहीं करने की अपील की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस पहल से बेरोजगारी बढ़ेगी।

ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे इंप्लाइज एसोसिएशन कटड़ा के सतीश बोरकर, विजय कुमार मीणा, प्रमोद कुमार, राजेश कुमार, सत्यनारायण आदि के साथ रेलवे विभाग के अन्य कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि सरकार भारतीय रेलवे का एक ओर जहां निजी करण कर रही है तो दूसरी ओर रेलवे के कई विभागों का निजीकरण के साथ ही निगमीकरण कर रही है, जिससे एक ओर जहां रेलवे कर्मचारी की नौकरी खतरे में पड़ रही हैं तो दूसरी ओर दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार युवाओं को नौकरियां देने के बजाय पूंजीवाद को बढ़ावा दे रही है। इन कर्मचारियों ने एक बार फिर सरकार से अपील की है कि वह भारतीय रेलवे के निजीकरण को तुरंत रोके और रेलवे में अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार दें ताकि वह अपना भविष्य संवार सकें।

chat bot
आपका साथी