रेलवे निर्माण कार्य की वजह से प्रभावित जलस्त्रोतों का जायजा लेने भेजी जाएगी टीम : रेल मंत्री

संवाद सहयोगी रियासी रेलवे निर्माण कार्य की वजह से जो भी प्राकृतिक जलस्त्रोत प्रभावित हुए हैं उनक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:00 AM (IST)
रेलवे निर्माण कार्य की वजह से प्रभावित जलस्त्रोतों का जायजा लेने भेजी जाएगी टीम : रेल मंत्री
रेलवे निर्माण कार्य की वजह से प्रभावित जलस्त्रोतों का जायजा लेने भेजी जाएगी टीम : रेल मंत्री

संवाद सहयोगी, रियासी : रेलवे निर्माण कार्य की वजह से जो भी प्राकृतिक जलस्त्रोत प्रभावित हुए हैं, उनकी भरपाई के लिए जल्द ही विशेषज्ञों की टीम इलाके में भेजी जाएगी। टीम जो भी योजना तैयार करेगी, उसे शीघ्र अमल में लाने का प्रयास किया जाएगा। दूरदराज के इलाकों में दूरसंचार सुविधा मजबूत की जाएगी। यह बातें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को रियासी दौरे के दौरान कहीं।

रेल मंत्री दिन में करीब 11:00 बजे रियासी मिनी सचिवालय के आडिटोरियम हाल पहुंचे। यहा उन्होंने बीडीसी, डीडीसी, नगर परिषद और पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने बागवानी और कृषि विभाग के लाभार्थियों को लाभ देने के अलावा कुछ दिव्यागों को स्कूटी दी। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पैरा ओलंपियन तीरंदाज राकेश कुमार को भी सम्मानित किया।

इस मौके पर रेल मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के जो भी मुद्दे उनके संज्ञान में लाए गए हैं, उनके समाधान के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे का निर्माण कार्य तेज गति से जारी है। निकट भविष्य में कटड़ा से कश्मीर तक रेल के सफर का सपना पूरा हो जाएगा। स्थानीय लोगों ने रेल मंत्री से बन टोल प्लाजा पर रियासी जिले के लोगों से अधिक टैक्स लिए जाने और रियासी क्षेत्र में रेत, बजरी के अधिक दाम लिए जाने की समस्या के स्थायी समाधान की माग की। इसके अलावा लोगों ने कहा कि स्थानीय लोगों को रेलवे कंपनियों में रोजगार की प्राथमिकता मिलनी चाहिए। रेल मंत्री ने लोगों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण भी किया।

chat bot
आपका साथी