जीरो मोड़ से ध्यानगढ़ मार्ग पर चार घंटे ठप रखा यातायात

तलवाड़ा विस्थापित कॉलोनी में बिजली की समस्या से नाराज विस्थापितों ने दूसरे दिन मंगलवार को जीरो मोड़ से ध्यानगढ़ मार्ग को जाम कर करीब चार घटे तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शासन और प्रशासन की ओर से उन्हें बार-बार प्रदर्शन के लिए मजबूर किया जाता है। विस्थापितों ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्थानीय क्लब परिसर में धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:42 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:42 AM (IST)
जीरो मोड़ से ध्यानगढ़  मार्ग पर चार घंटे ठप रखा यातायात
जीरो मोड़ से ध्यानगढ़ मार्ग पर चार घंटे ठप रखा यातायात

संवाद सहयोगी, रियासी : तलवाड़ा विस्थापित कॉलोनी में बिजली की समस्या से नाराज विस्थापितों ने दूसरे दिन मंगलवार को जीरो मोड़ से ध्यानगढ़ मार्ग को जाम कर करीब चार घटे तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शासन और प्रशासन की ओर से उन्हें बार-बार प्रदर्शन के लिए मजबूर किया जाता है। विस्थापितों ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्थानीय क्लब परिसर में धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे विस्थापित एक्शन कमेटी के चेयरमैन बलवान सिंह तथा प्रधान जगदेव सिंह ने कहा कि पिछले चार दिन से विस्थापित कॉलोनी में बिजली आपूर्ति ठप है। गर्मी और मच्छरों के कारण दिन का चैन तो रातों की नींद हराम हो गई है। पहले के दो दिन तो वह स्थानीय स्तर पर समस्या से अवगत करवाते रहे, लेकिन जब हल नहीं हुआ तो सोमवार को रियासी जाकर डीसी से गुहार लगाई। विस्थापितों को उम्मीद थी कि मंगलवार को प्रशासन की तरफ से सकारात्मक कदम उठा कर समस्या हल की जाएगी, लेकिन दोपहर तीन बजे तक कुछ नहीं हुआ तो विस्थापित भड़क गए। उन्होंने क्लब से जुलूस निकाला और तलवाड़ा मुख्य चौक पर धरना देकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। विस्थापितों ने कहा कि समस्या कोई भी हो प्रशासन को हर बार ज्ञापन सौंपें जाते हैं, लेकिन हर बार उनकी अनदेखी कर उन्हें प्रदर्शन के लिए मजबूर किया जाता है। शाम करीब साढ़े चार बजे तहसीलदार मुंशीराम और नायब तहसीलदार बलदेव राज मौके पर पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले वहा फंसे यात्री वाहनों को रवाना करवाया। इसी बीच बिजली विभाग तथा सलाल पावर स्टेशन प्रशासन अधिकारी भी पहुंच गए। उसके बाद धरना स्थल पर ही अधिकारियों और विस्थापित नेताओं के बीच वार्तालाप शुरू हो गया।

अधिकारियों ने विस्थापितों को बुधवार तक समस्या हल करने का आश्वासन दिया। इस पर एक बार फिर यकीन कर विस्थापितों ने देर शाम सात बजे प्रदर्शन स्थगित कर दिया।

मार्ग बंद होने से यात्री हुए परेशान

प्रदर्शन के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिससे यात्री परेशान हुए। इनमें कुछ ऐसे भी यात्री थे जिन्हें जम्मू से अपनी अगली मंजिल के लिए ट्रेन पकड़ने थी , लेकिन प्रदर्शन की वजह से वह यही फंसकर रह गए। वह ट्रेन पकड़ने में हो रही देरी को लेकर चिंतित तथा जिला प्रशासन के साथ ही उस घड़ी को भी कोस रहे थे जब उनका यहा आने का कार्यक्रम बना था। बता दें कि करीब एक माह पहले भी इसी तरह की उत्पन्न हुई स्थिति के दौरान विस्थापितों और यात्रियों के बीच तीखी बहसबाजी तथा हाथापाई हो गई थी।

chat bot
आपका साथी