मृतक की पत्नी व स्वजन ने सड़क पर लेट कर किया प्रदर्शन

करीब एक माह पूर्व तवी नदी में संदिग्ध परिस्थितियों में वार्ड-सात के एक युवक की मौत को हत्या बताते हुए मृतक की पत्नी व स्वजन सहित अन्य लोगों ने मंगलवार को जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर सड़क पर लेटकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी राकेश की हत्या करने वालों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:13 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:13 AM (IST)
मृतक की पत्नी व स्वजन ने सड़क पर लेट कर किया प्रदर्शन
मृतक की पत्नी व स्वजन ने सड़क पर लेट कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : करीब एक माह पूर्व तवी नदी में संदिग्ध परिस्थितियों में वार्ड-सात के एक युवक की मौत को हत्या बताते हुए मृतक की पत्नी व स्वजन सहित अन्य लोगों ने मंगलवार को जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर सड़क पर लेटकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी राकेश की हत्या करने वालों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासन भाजपा के इशारों पर काम करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

प्रदर्शनकारियों प्रदर्शनकारियों पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के अगुवाई में डीसी दफ्तर तक रोष रैली निकाली। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने राकेश के कातिलों को सजा देने की मांग के साथ पुलिस और प्रशासन तथा भाजपा के खिलाफ भी नारेबाजी की। वहीं पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कानून को अपने जेब में रखा है, भाजपा के लोग बेगुनाह लोगों को धमकाते हैं, कत्ल करते हैं, लोगों के घर जलाते हैं, वाहन जलाते हैं और उनको कोई पूछता तक नहीं है। बार-बार शिकायतें करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि वार्ड- सात की रहने वाली पिकी देवी के पति राकेश का बेरहमी से कत्ल किया गया है। भाजपा के कहने पर उसके हत्या में शामिल लोगों को शह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस और अपराधियों के ऊधमपुर में बने गठबंधन के खिलाफ पैंथर्स पार्टी उतरी है। बेगुनाह लोगों पर आए दिन हमले और कत्ल की वारदात को पैंथर्स कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस राकेश के हत्यारों को खुली छूट दे रखी है। भाजपा के साथ मिल कर पुलिस कातिलों से पैसे लेकर कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पैंथर्स कार्यकर्ता मौजूद थे।

पति की हत्या हुई : पिंकी

मृतका की पत्नी पिकी देवी ने कहा कि उसके पति राकेश की हत्या हुई है। 28 दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पति के दोनों मोबाइल फोन का कुछ पता नहीं है। कपड़ों का कुछ पता नहीं है। घटना वाले दिन 4.45 पर वीडियो लाइव किया गया, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि उसके पति को जबरन पानी में खींचा जा रहा है। घटना वाले दिन 1.30 बजे उसकी अपने पति से बात हुई। उसके बाद राकेश ने अपनी मां से बात की। उसके पति के साथ तवी गए लड़के मोहल्ला में क्रिकेट खेल रहे थे, जब उनसे पूछा तो उन्होंने राकेश के साथ होने की बात से साफ इन्कार कर दिया। उसने पति की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए उसकी हत्या में शामिल सभी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी