सर्वदलीय बैठक में न बुलाने पर एकजुट का प्रदर्शन

केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में एकजुट जम्मू संस्था तथा डोगरा स्वाभिमान संस्था को न बुलाए जाने पर दोनों संस्था के कार्यकर्ताओं ने उधमपुर और कटड़ा में जोरदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:45 AM (IST)
सर्वदलीय बैठक में न बुलाने पर एकजुट का प्रदर्शन
सर्वदलीय बैठक में न बुलाने पर एकजुट का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, उधुपम/कटड़ा : केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में एकजुट जम्मू संस्था तथा डोगरा स्वाभिमान संस्था को न बुलाए जाने पर दोनों संस्था के कार्यकर्ताओं ने उधमपुर और कटड़ा में जोरदार प्रदर्शन किया। उधमपुर के गोल मार्केट चौक पर एकजुट जम्मू के कार्यकर्ताओं ने काला दिवस के रूप में मनाते हुए प्रदर्शन किया और जम्मू के उपेक्षा पर कड़ी आपत्ति जताई।

कटड़ा के मुख्य बस अड्डे पर प्रदर्शन किया। हाथों में तख्तियां लिए संस्था के सदस्यों ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पाकिस्तान की बोली बोलने वाले नेताओं तथा पाíटयों को अपनी गोदी में बिठा रही है, यह जम्मू की देशभक्त संस्थाओं का अपमान है। एकजुट संस्था के फाउंडर मेंबर तथा सचिव अवतार किशन सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू की देशभक्त संस्थाओं की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है पर देश विरोधी नेताओं तथा पाíटयों को अपनी गोदी में बिठा रही है, यह कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर सर्वदलीय बैठक में जम्मू के हितों की अनदेखी की गई तो एकजुट संस्था आदोलन करने पर मजबूर हो जाएगी। वहीं, डोगरा स्वाभिमान संगठन जिला रियासी के युवा प्रधान सोहन चंद ने कहा कि कश्मीर के फायदे के लिए जम्मू क्यों अपनी तिलाजलि दे। देशभक्ति जम्मू वाले दिखाएं, केंद्र सरकार के झडे जम्मू वाले उठाएं परंतु फायदा कश्मीर को मिले ऐसा कभी नहीं होने देंगे। इस मौके पर कटड़ा के वार्ड नंबर 9 के पार्षद बीके राय, वार्ड नंबर 11 के पार्षद संजीव कुमार, करुण शर्मा, ओमप्रकाश के अलावा अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी