पाक के खिलाफ प्रदर्शन, कटड़ा बंद, ऊधमपुर बाजार रहा खुला

जागरण न्यूज नेटवर्क, ऊधमपुर, कटड़ा, रियासी, पौनी : सोमवार को भारत बंद के असमंजस के बीच ऊधमपुर का बाजार पूर्ण रूप से खुला रहा। वहीं शहीदों के सम्मान में कटड़ा का बाजार पूरी तरह से बंद रहा। कटड़ा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। पौनी में भारत बंद का मिला जुला असर दिखा। रियासी में भारत बंद की स्थिति साफ न होने से सड़कों पर कम ही वाहन चले।

शादियों के सीजन में खुली दुकानें, लोगों को मिली राहत

ऊधमपुर : दुकानदारों का कहना था कि शादियों का सीजन चल रहा है। अगर वह अपनी दुकानें बंद कर देंगे तो जिनके घरों में शादियां हैं उन्हें सामान खरीदने में काफी परेशानी हो जाएगी। उनका कहना था कि पुलवामा में हुए शहीद जवानों का दुख उन्हें भी है। वहीं दूसरी तरफ बाजार खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली है खासतौर पर जिनके घरों में शादियां हैं।

कटड़ा में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे सुरक्षा बल

कटड़ा में बंद के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह से सतर्क थे। नगर कटड़ा में सभी समुदाय के लोगों ने विशाल जुलूस निकाल कर पाकिस्तान के विरुद्ध जबरदस्त प्रदर्शन किया। एसडीपीओ कटड़ा विवेक शेखर के साथ ही एसएचओ सुरेंद्र ¨सह संब्याल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

जगह-जगह लगाए गए लंगर

नगर कटड़ा में बंद को लेकर देशभर से आए श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो जिसको लेकर नगर वासियों द्वारा नगर के मुख्य बस अड्डा के साथ ही अप्पर बाजार, काउंटर नंबर 2 आदि स्थानों पर जगह जगह विशाल लंगर का आयोजन किया गया। वहीं भवन मार्ग पर भी बाणगंगा के साथ ही चरण पादुका क्षेत्र में स्थानीय दुकानदारों ने लंगर लगाए।

पौनी में भारत बंद का मिला जुला असर

पौनी : सोमवार को भारत बंद का पौनी तहसील में मिलाजुला असर दिखा। हालांकि दोमेल क्षेत्र में बजरंग दल व विहिप के कार्यकर्ताओं ने पकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला जलाकर जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं, पौनी बाजार में रविवार को स्थानीय व्यापार मंडल कमेटी की तरफ से पहले बाजार बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन सोमवार को कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी व कुछ ने दुकानों को खोला था। इसके अलावा भारख, भांवला और रनसू में भी भारत बंद का मिला-जुला असर रहा। आधार शिविर रनसू शिवखोड़ी में वाहन न चलने से श्रद्धालुओं की संख्या कम रही।

रियासी में कम रही वाहनों की आवाजाही

रियासी : पुलवामा हमले के बाद सोमवार को रियासी बाजार सामान्य रूप से खुल गया। हालांकि भारत बंद के आह्वान के असमंजस में अधिकतर यात्री वाहनों की आवाजाही कम रही। पुलवामा हमले के बाद शुक्रवार और शनिवार को रियासी पूरी तरह से बंद रहा था। सोमवार को बाजार आम दिनों की तरह खुला रहा। कुछ यात्री वाहन चालको ने बताया कि उन्हें यही लग रहा था कि शायद सोमवार को भारत बंद के आह्वान पर रियासी भी बंद होगा इसलिए उन्होंने सोमवार को अपने वाहन खड़े रखे थे लेकिन बाद में कुछ यात्री वाहनों का आवागमन शुरू हो गया।

शिवसेना ने जलूस निकालकर किया बंद का समर्थन

ऊधमपुर : सोमवार को शिवसेना जिला इकाई की तरफ से दुकानें बंद करवाने के लिए एक जलूस निकाला गया। शिवसेना नेता संजीव बोबी ने दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें भी जम्मू से नसीहत लेनी चाहिए। वहां पर क‌र्फ्यू चल रहा है और ऊधमपुर की दुकानें व बाजार पूरी तरह से खुले हुए है। उन्होंने ऊधमपुर वासियों से अपील की है कि इस बंद का समर्थन करें। इस मौके पर उनके साथ निशा शर्मा, शाम लाल, रमेश कुमार, रवि कुमार, जो¨गद्र कुमार, अजीत राज सहित अन्य लोग मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.