मारपीट के आरोपितों पर कार्रवाई न होने पर लोग सड़क पर उतरे

संवाद सहयोगी पौनी गत दिनों रनसू के साथ लगते त्याडी गाव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:50 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:50 AM (IST)
मारपीट के आरोपितों पर कार्रवाई न होने पर लोग सड़क पर उतरे
मारपीट के आरोपितों पर कार्रवाई न होने पर लोग सड़क पर उतरे

संवाद सहयोगी, पौनी : गत दिनों रनसू के साथ लगते त्याडी गाव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में हुए झगड़े में एक व्यक्ति के साथ हुई मारपीट के आरोपितों को गिरफ्तार नहीं करने पर पौनी में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने किसान मजदूर एवं सीपीआइएम पार्टी के नेता ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए आरोपितों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की माग की।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पौनी बाजार में रोष प्रकट करते हुए तहसीलदार पौनी को ज्ञापन सौंपा और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की माग की। ओम प्रकाश शर्मा का कहना है कि गत 14 सितंबर को त्याडी गाव निवासी रमेश चंद्र पुत्र मुंशीराम के साथ उसके ही पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने भूमि विवाद को लेकर मारपीट की थी। मारपीट करने के बाद पीड़ित परिवार ने आरोपितों के खिलाफ रनसू पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था, लेकिन अब तक आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उधर, पीड़ित रमेश चंद्र का कहना है कि उसके साथ मारपीट होने के बाद उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज जम्मू ले जाया गया था। रनसू पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराने के बाद रियासी में भी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मामले के बारे में अवगत कराया गया था, लेकिन इसके बावजूद पुलिस की ओर से आरोपितों के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि उनका पड़ोस में रहने वाले दिलीप सिंह के साथ पिछले काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मामला अदालत में विचाराधीन है। 14 सितंबर को उनकी अदालत में तारीख थी। उसी के संदर्भ में वह अदालत में तारीख पर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में घात लगाकर बैठे दलीप सिंह के परिवार के सदस्यों ने उन पर हमला कर दिया, जिसके बाद मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्होंने पुलिस से आरोपितों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की माग की है। इस मौके पर प्रदर्शन में पीड़ित परिवार के सदस्यों के अलावा पौनी के स्थानीय लोग भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी