रामनगर में समुदाय विशेष का कार्यक्रम करवाया बंद, मतांतरण का आरोप

जागरण संवाददाता ऊधमपुर रामनगर के वार्ड नंबर एक में कथित तौर पर मतांतरण का आरोप ल

JagranPublish:Thu, 09 Dec 2021 06:03 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:03 AM (IST)
रामनगर में समुदाय विशेष का कार्यक्रम करवाया बंद, मतांतरण का आरोप
रामनगर में समुदाय विशेष का कार्यक्रम करवाया बंद, मतांतरण का आरोप

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : रामनगर के वार्ड नंबर एक में कथित तौर पर मतांतरण का आरोप लगाते हुए आयोजित कार्यक्रम को वार्ड की पार्षद एवं नगर पालिका रामनगर की चेयरमैन बैंती देवी, हिदू जागरण मंच के पदाधिकारियों व अन्य लोगों ने बंद करवा दिया। लोगों ने तहसील व जिला प्रशासन से इलाके में समुदाय विशेष द्वारा किए जा रहे मतांतरण का संज्ञान लेकर इस पर सख्त कदम उठाने की मांग की।

वार्ड नंबर एक में समुदाय विशेष के जारी कार्यक्रम में हिदू जागरण मंच के पदाधिकारी व अन्य स्थानीय लोग पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ पहुंचे। हिदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि सुबह रामनगर नगर पालिका अध्यक्ष बैंती देवी से वार्ड नंबर एक में समुदाय विशेष द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद वे लोग एसडीएम रामनगर से मिले और इस कार्यक्रम की मंजूरी के बारे में पूछा, मगर उन्होंने कार्यक्रम आयोजित करने की कोई मंजूरी नहीं ली थी। इसके बाद प्रशासन और पुलिस की टीम के साथ लोगों ने मौके पर पहुंच धर्म विशेष द्वारा आयोजित कार्यक्रम को बंद करवाया दिया।

हिदू जागरण मंच के पदाधिकारियों, रामनगर नगर पालिका की चेयरमैन बैंती देवी व स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि बिना मंजूरी के धर्म विशेष के कार्यक्रम में दो बड़े वाहन बाहर से समान लेकर आए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि समुदाय विशेष के लोग रामनगर इलाके में घर-घर जाकर लोगों को पैसे का लालच देकर व गुमराह कर मतांतरण करवा रहे हैं। कार्यक्रम आयोजित करने वाले यहां पर किराये पर रहकर मतांतरण करवा रहे हैं। उन्होंने रामनगर के लोगों से समुदाय विशेष के लोगों को किराये पर दिए कमरे खाली करवाने और उनके झांसे में न आने की अपील की है। इसके साथ ही लोगों ने कहा कि समुदाय विशेष के मतांतरण करवाने से आपत्ति है, इसलिए प्रशासन इसका संज्ञान लेकर इसकी रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए।

एसएचओ रामनगर पुष्पिंदर सिंह ने बताया कि सुबह लोगों ने समुदाय विशेष के कार्यक्रम में मतांतरण की शिकायत की थी। लोग इस मामले को लेकर एसडीएम के पास गए थे। उनके आदेश पर प्रशासन व पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम को बंद करवा दिया।