करवाचौथ पर ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे दुकानदार

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। कुछ ही दिनों बाद करवाचौथ पर्व है। इसके मद्देनजर कटड़ा में दुकानदार अपनी दुकानों को सजाना शुरू कर दिया है। मनियारी की दुकानों के साथ ही गिफ्ट आइटम सुनार और मिठाइयों की दुकानें सज गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:24 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:24 AM (IST)
करवाचौथ पर ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे दुकानदार
करवाचौथ पर ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे दुकानदार

संवाद सहयोगी, कटड़ा : त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। कुछ ही दिनों बाद करवाचौथ पर्व है। इसके मद्देनजर कटड़ा में दुकानदार अपनी दुकानों को सजाना शुरू कर दिया है। मनियारी की दुकानों के साथ ही गिफ्ट आइटम, सुनार और मिठाइयों की दुकानें सज गई हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानदार हर कीमत के गिफ्ट रखे हुए हैं, ताकि ग्राहक अपनी मनपंसद की खरीदारी कर सके।

अधिकांश दुकानदारों का कहना है कि कोरोना महामारी ने सब कुछ चौपट कर दिया है। ग्राहक ना के बराबर है। वर्तमान में भी कटड़ा में अधिकांश व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद पड़े हुए हैं जिसकी मुख्य वजह वैष्णो देवी यात्रा में आई गिरावट है। जैसे जैसे त्योहार नजदीक आएंगे वैसे वैसे ग्राहक खरीदारी करेंगे, जिसका बेसब्री से दुकानदार इंतजार कर रहे हैं। वैष्णो देवी यात्रा में लगातार कमी के चलते कस्बे में अधिकांश व्यापारिक प्रतिष्ठान वर्तमान में भी अभी तक बंद पड़े हुए हैं। हालांकि स्थानीय खरीदारी के लिए दुकानें खुली हुई हैं।

chat bot
आपका साथी