35519 मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

ऊधमपुर में निकाय चुनाव दस अक्टूबर को, मतगणना बीस को -27 सितंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे नामां

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 08:30 AM (IST)
35519 मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला
35519 मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

ऊधमपुर में निकाय चुनाव दस अक्टूबर को, मतगणना बीस को

-27 सितंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे नामांकन

- 41 वार्डो में होंगे चुनाव

-55 आरओ व एआरओ किए नियुक्त

-68 पो¨लग स्टेशन बनाए जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : निकाय चुनाव के दूसरे चरण की नोटिफिकेशन वीरवार को जारी हो गई। अब उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं। नामांकन की प्रक्रिया एक अक्तूबर तक नामांकन वापस लेने तक चलेगी।

स्थानीय निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने की जानकारी देते हुए जिला चुनाव अधिकारी र¨वद्र कुमार ने बताया कि इसके साथ ही जिले में चुनावों में खड़े होने वाले उम्मीदवारों के नामांकन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार अपने आरओ व एआरओ दफ्तर में नामांकन पत्र 27 सितंबर तक दाखिल कर सकेंगे। नामांकन पत्र सुबह 11 से दिन तीन बजे तक भरे जा सकेंगे। इनकी छंटनी 28 सितंबर को होगी। एक अक्तूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापिस ले सकेंगे। दस अक्तूबर को जिले में स्थानीय निकाय चुनाव होंगे तथा 20 अक्तूबर को मतगणना होगी।

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिले में एक नगर परिषद और दो नगर पालिकाओं के कुल 41 वार्डो में चुनाव होंगे। इसके लिए 55 आरओ व एआरओ नियुक्त किए गए हैं। इसके लिए 68 पो¨लग स्टेशन बनाए गए हैं जहां पर मतदाता सूची संशोधन के मुताबिक 35519 वोटर मतदान करेंगे। वहीं जिला चुनाव कार्यालय के मुताबिक राज्य में निकाय चुनावों की नोटिफेकेशन होने तक जिले में वोटरों की संख्या 35465 थी। तब से लेकर अब तक संशोधन में वोटरों की संख्या बढ़ कर 35519 हो गई है। संशोधन की यह प्रक्रिया अभी कुछ देर और जारी रहेगी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 12 उम्मीदवारों ने लिए नामांकन फार्म

ऊधमपुर: ऊधमपुर जिला में स्थानीय निकाय चुनावों की नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवारों ने नामांकन की प्रक्रिया शुरु कर दी है। हालांकि वीरवार को नामांकन के पहले दिन किसी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। मगर जिला वीरवार को कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म प्राप्त किए। जिसमें से ऊधमपुर में 7, चिनैनी में दो और रामनगर में तीन उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म प्राप्त किए। जिला चुनाव कार्यालय के मुताबिक जिला में 12 फार्म लेने वालों में से किसी ने भी नामांकन पत्र नहीं भरा।

ऊधमपुर, अमित

chat bot
आपका साथी