आज से रोजाना सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद ऊधमपुर जिला ग्रीन ज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:30 AM (IST)
आज से रोजाना सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेंगी दुकानें
आज से रोजाना सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद ऊधमपुर जिला ग्रीन जोन में आ गया है। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से करीब डेढ़ माह तक बंद रहने के बाद रोस्टर के मुताबिक बारी-बारी से खुल रही दुकानों के कारण परेशान दुकानदारों के लिए यह बड़ी राहत है, क्योंकि सोमवार से न केवल सभी दुकानें रोज सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेंगी, बल्कि वीकेंड क‌र्फ्यू भी समाप्त हो गया है। मगर रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक रोजाना रात्रि क‌र्फ्यू लागू रहेगा।

कोरोना महामारी की पहली लहर से हुए नुकसान से व्यापारी वर्ग ने उबरना अभी शुरू भी नहीं किया था कि दूसरी लहर के कारण फिर से कारोबार बंद हो गए। दूसरी लहर के कारण ज्यादातर कारोबार पूरी तरह करीब डेढ़ माह तक बंद रहे। कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आने के साथ छूट का दायरा बढ़ने लगा। इसके बाद रोस्टर के मुताबिक बारी-बारी दुकानें खुलने लगीं। इससे कुछ राहत तो मिली, मगर कारोबारी परेशान हो रहे थे। गत दिवस ऊधमपुर जिला भी ग्रीन जोन में आ गया। रविवार को जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर सभी दुकानों को रोजाना सुबह सात से शाम सात बजे तक खोलने की छूट दी है, साथ ही वीकेंड शनिवार और रविवार को लगने वाला दो दिन का कोरोना क‌र्फ्यू भी खत्म कर दिया है।

इसके साथ ही जिले में सरकारी और निजी दफ्तरों में सभी कर्मचारी काम पर आ सकते हैं। इंडोर शापिग कांप्लेक्स और माल सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगे। नाई की दुकानें, सैलून, और ब्यूटी पार्लर भी सभी दिन निर्धारित समय तक खुल सकेंगे। जिले में सभी पेड व अनपेड पार्क आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। दुकानदारों को अपनी दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी के लिए गोले बनाना होगा और इसका पालन सुनिश्चित करना होगा। बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को दुकान में आने की अनुमति नहीं होगी।

दूसरी लहर के चलते लागू वीकेंड कोरोना क‌र्फ्यू रविवार को अंतिम दिन भी लागू रहा। वीकेंड कोरोना क‌र्फ्यू के कारण बाजार में दिनभर वीरानी छाई रही। दूध और दवा की दुकानें सुबह निर्धारित समय के लिए खुल गई। वहीं, बाजार में कुछ फल और सब्जी की रेहड़ी और फड़ियां भी लगी नजर आई। मगर सुबह दस बजे दूध की दुकानों के बंद होने के समय रेहड़ियां भी वहां से हट गई। इसके बाद दोपहर बाद दो बजे दवा की दुकानें भी बंद हो गई। दोपहर बाद दो बजे बाजार में न के बराबर लोग आते-जाते नजर आए।

chat bot
आपका साथी