रोगी कल्याण समिति की बैठक में एजेंडा को मंजूरी

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिला अस्पताल ऊधमपुर में रोगी कल्याण समिति की गवर्निग बॉडी की ब

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 02:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 06:21 AM (IST)
रोगी कल्याण समिति की बैठक में एजेंडा को मंजूरी
रोगी कल्याण समिति की बैठक में एजेंडा को मंजूरी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला अस्पताल ऊधमपुर में रोगी कल्याण समिति की गवर्निग बॉडी की बैठक वाइस चेयरमैन एवं सीएमओ ऊधमपुर डॉ. केसी डोगरा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने पर विचार किया गया।

बैठक में स्टाफ की कमी, ओपीडी, ब्लड बैंक, एक्सरे, यूएसजी, सीटी स्कैन, ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को अपग्रेड करने, मधुमेह, स्ट्रोक, हाईपरटेंशन व सीवीडी रोगों के उपचार, आपातकालीन दवाओं व आवश्यक चीजों व आपातकालीन सेक्शन के लिए उपकरणों की खरीद से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में जिला अस्पताल में मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करते हुए वाइस चेयरमैन ने अस्पताल में मरीजों को बेहतर उपचार सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बैठक में जिला के लोगों से अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का पूरा लाभ उठाने तथा बेहतर वातावरण बनाने में सहयोग करने की अपील की गई।

इससे पूर्व जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय बसनोत्रा ने जिला अस्पताल की उपलब्धियों के साथ जरूरतों की जानकारी विस्तार से पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से दी। उन्होंने बैठक में एजेंडा को मंजूरी के लिए पेश किया। बैठक में मौजूद रोगी कल्याण समिति के सभी सदस्यों ने जिला अस्पताल की अर्जित उपलब्धियों के लिए सराहना की।

गौरतलब है कि जिला अस्पताल ऊधमपुर राज्य का पहला अस्पताल है, जिसने हाल ही में एनक्यूएएस प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। इसके साथ ही लगातार तीन साल से कायाकल्प अवार्ड को भी जीता है। बैठक में सभी सदस्यों ने पेश किए गए एजेंडा को मजूरी दी। बैठक में जिला सूचना अधिकारी सज्जाद बशीर सहित रोगी कल्याण समिति के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी