मताधिकार के प्रयोग की ली शपथ

संवाद सहयोगी रियासी राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर सोमवार को रियासी मिनी सचिवालय में कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:53 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:53 AM (IST)
मताधिकार के प्रयोग की ली शपथ
मताधिकार के प्रयोग की ली शपथ

संवाद सहयोगी, रियासी : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर सोमवार को रियासी मिनी सचिवालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली। इस मौके पर कुछ नए मतदाताओं को उनके वोटर कार्ड सौंपे गए।

डिप्टी कमिश्नर इंदु इंबल चिब की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में कई अधिकारी, नए मतदाता और स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे। इस मौके पर विशेषकर नए मतदाताओं से कहा गया कि भारत सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। यहा जनता ही अपने मत का इस्तेमाल कर सरकार व राजनीतिक नेतृत्व का चुनाव करती है, जिसमें अब उनकी भी भागीदारी बन गई है। सरकार व नेतृत्व करने वाला ईमानदार और देश व जनता की भलाई करने वाले होगा तो देश के साथ आम जनता भी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेगी। इसलिए मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें।

इसी क्रम में हायर सेकेंडरी स्कूल पौनी में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित तहसीलदार पौनी लेखराज ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उसका एक वोट किसी भी उम्मीदवार को जीत दिला सकता है। क्षेत्र सहित देश के विकास व लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक है।

उन्होंने शिक्षकों, विद्यार्थियों व सरकारी मुलाजिमों को मतदान के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए उन्हें वोट डालने के बारे में जागरूक किया।

इस दौरान हायर सेकेंडरी स्कूल पौनी के प्रिंसिपल एसपी खजूरिया ने कहा कि कई बार मतदाता को वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर वोटर लिस्ट में कोई त्रुटि है तो उसे बीएलओ से बात कर मतदान करने से पहले ठीक करवा लें, ताकि वोट डालते समय किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े।

इसके अलावा हायर सेकेंडरी स्कूल भारख, रनसू, लेतर, और प्राइमरी स्कूल इखनी में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों और शिक्षकों ने मतदान करने की शपथ भी ली।

chat bot
आपका साथी