पलाली गांव में टीम के पहुंचने पर सिर्फ सात लोगों ने कराई कोरोना जांच

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ सरकार व प्रशासन के तमाम जागरूकता कार्यक्रमों के बाद भी कुछ लोग को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 06:30 AM (IST)
पलाली गांव में टीम के पहुंचने पर सिर्फ सात लोगों ने कराई कोरोना जांच
पलाली गांव में टीम के पहुंचने पर सिर्फ सात लोगों ने कराई कोरोना जांच

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : सरकार व प्रशासन के तमाम जागरूकता कार्यक्रमों के बाद भी कुछ लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं तो कुछ जांच के नाम से ही भाग रहे हैं। ऐसा ही एक वाकया जिले की तहसील पाडर के पलाली गाव में देखने को मिला। गांव में जब स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना जांच के लिए पहुंची तो सिर्फ सात लोग जांच के लिए सामने आए। अन्य ने जांच कराने से मना कर दिया।

बुधवार को सीएमओ आफिस में किसी ने फोन करके सूचना दी कि पाडर क्षेत्र के कुछ गाव ऐसे हैं, जहा पर लोगों को हल्का बुखार और जुकाम आ रहा है। इसी के मद्देनजर सीएमओ ने एक टीम पलाली गाव के लिए रवाना की और टीम को हिदायत दी कि पूरे गाव के लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाए। अगर कोई पाजिटिव मामला आता है तो उसके लिए अलग से कोरोना किट भी दी गई थी, ताकि पाजिटिव आने वाले लोगों को दी जा सके। लेकिन जैसे ही टीम पलाली गाव में पहुंची तो लोगों ने कोरोना टेस्ट कराने से इंकार कर दिया। सिर्फ सात लोग ही टेस्ट करवाए। जिन सात लोगों ने टेस्ट करवाया, उनमें सभी नेगेटिव थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को समझाया कि टेस्ट करवाने से कोई नुकसान नहीं है, उल्टा आपको अपने शरीर के बारे में जानकारी मिलेगी। लेकिन इसके बावजूद लोगों ने टेस्ट नहीं करवाए और टीम वापस आ गई।

सीएमओ डा. रविंद्र मन्हास ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना टेस्ट करने के लिए गई, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। अब अगर इलाके में कोई बीमार या कोरोना के संक्रमण की खबर आएगी तो अपनी टीम को सुरक्षा के साथ वहा भेजना पड़ेगा, क्योंकि वहा पर जो नर्स तैनात है, वह भी इस समय पाजिटिव है।

chat bot
आपका साथी