जिले में कारोना के 167 सक्रिय मामले : डीसी

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग और सहयोगी विभागों के सहयोग से जिले में 18-4

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:59 AM (IST)
जिले में कारोना के 167 सक्रिय मामले : डीसी
जिले में कारोना के 167 सक्रिय मामले : डीसी

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग और सहयोगी विभागों के सहयोग से जिले में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया है। डीटीसी अस्पताल और स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्र भेरा भट्टा में स्थापित किए गए चार नामित टीकाकरण बिंदुओं पर सोमवार को टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। यह बातें जिला उपायुक्त अशोक शर्मा ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं।

उन्होंने बताया कि प्रशासन टीकों की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करके और जिलेभर में टीकाकरण बिंदुओं को बढ़ाकर टीकाकरण अभियान को गति देने जा रहा है। उन्होंने लोगों से टीकाकरण करवाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि किश्तवाड़ जिले में अब तक 45 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान में 74 फीसद कवरेज दर्ज किया गया है। इसके अलावा जिले में घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, ताकि बचे हुए लाभार्थियों को क्लीन स्वीप मोड में कवर किया जा सके।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में इन क्षेत्रों में परीक्षण में नकारात्मक कोविड रिपोर्ट से पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद 13 सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों को डी-अधिसूचित किया गया है, जबकि शेष सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र को प्रशासन पूरी तरह से संतुष्ट होने पर डी-अधिसूचित करेगा।

डीसी ने बताया कि अब तक कोरोना के 1,521 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1340 ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में केवल 167 सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि ठीक होने की दर में लगातार वृद्धि हुई है और इस सप्ताह सकारात्मकता दर में कमी आई है और इसे 2.70 फीसद दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि संबंधित तहसीलदार और बीडीओ एसडीएम की देखरेख में जिले में टीकाकरण और कोविड शमन उपायों की प्रगति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से एसओपी का पालन करने को कहा।

chat bot
आपका साथी