कटड़ा में लगातार दूसरे दिन कोरोना का कोई मामला नहीं मिला

संवाद सहयोगी कटड़ा कोरोना वायरस के नए रूप ओमिक्रोन वैरिएंट की देश में दस्तक व कटड़ा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:20 AM (IST)
कटड़ा में लगातार दूसरे दिन कोरोना का कोई मामला नहीं मिला
कटड़ा में लगातार दूसरे दिन कोरोना का कोई मामला नहीं मिला

संवाद सहयोगी, कटड़ा : कोरोना वायरस के नए रूप ओमिक्रोन वैरिएंट की देश में दस्तक व कटड़ा में गत दिनों चार दिन के अंदर 195 मामले मिलने के बाद रियासी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई थी, लेकिन रविवार व सोमवार का दिन राहत भरा रहा। इन दो दिनों में कटड़ा में कोई कोरोना पाजिटिव नहीं मिला। इसके बावजूद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना जांच के साथ-साथ कोरोना के एसओपी का पालन न करने वालों का चालान करने के साथ उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है।

इधर कोराना के मामले बढ़ने के बावजूद कटड़ा नगर में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। न तो शारीरिक दूरी का ध्यान रख रहे हैं और न ही मास्क पहन रहे हैं। कोरोना के एसओपी का पालन न करने वालों के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारियों ने आधार शिविर कटड़ा में बड़े पैमाने पर अभियान जारी रखा हुआ है। एसडीएम कटड़ा अभिषेक शर्मा के नेतृत्व में नगर पालिका, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कटड़ा के बाणगंगा मार्ग के साथ ही मुख्य बस अड्डा व अन्य स्थानों पर अभियान चलाकर मास्क न पहनने वालों को जुर्माना किया। इसके साथ लोगों को जागरूक भी किया कि वे कोरोना महामारी को देखते हुए मास्क निरंतर पहनें।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई आगे भी प्रशासन द्वारा लगातार जारी रखी जाएगी, ताकि सभी इस मामले को गंभीरता से लें। शारीरिक दूरी का पालन करने के अलावा मास्क भी पहने रखें। सावधानी बरत कर ही कोरोना से बचाव संभव है।

chat bot
आपका साथी