लांदर में रसोई गैस सिलिंडर फटने से नौ लोग घायल

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले से करीब 70 किलोमीटर दूर लांदर इलाके में बुधवार रात क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:40 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:40 AM (IST)
लांदर में रसोई गैस सिलिंडर फटने से नौ लोग घायल
लांदर में रसोई गैस सिलिंडर फटने से नौ लोग घायल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले से करीब 70 किलोमीटर दूर लांदर इलाके में बुधवार रात को एक घर में लीक रसोई गैस सिलिंडर आग लगने से फट गया। इस हादसे में घर के नौ लोग घायल हो गए। घायलों को पीएचसी पंचैरी लाया गया, जहां छह घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया।

पंचैरी थाना क्षेत्र के अधीन आते पंचैरी से करीब 25 किलोमीटर दूर रात करीब सवा आठ बजे के करीब मनसा राम पुत्र बालकू राम निवारी बेर बरिडा के घर में जबरदस्त विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई पड़ी। धमाके के बाद लगी भीषण आग को देखकर आसपास रहने वाले लोग मदद के लिए पहुंचे।

एसएचओ पंचैरी विकास डोगरा ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक घर में एक लड़का रसोई गैस जला रहा था। इसी दौरान लीक सिलेंडर ने आग पकड़ ली, जिसके कारण सिलेंडर फट गया। आग लगने के बाद बचाव कार्य में जुटे आसपास के कई लोग भी आग से झुलस गए। सभी घायलों को पीएचसी पंचैरी में लाया गया, जहां से छह घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया है।

उऊधमपुर रेफर किए गए घायलों में करनैल चंद पुत्र अमरो भगत, सुनाको पुत्र अमरो भगत, सुनीता देवी पत्नी कुलदीप कुमार भगत, दर्शन कुमार पुत्र मोहन लाल, संसार चंद पुत्र करनैल चंद भगत सभी निवासी लांदर, अजय कुमार पुत्र कुलभूषण कुमार निवासी मनवाल जिद्राह के रूप में हुई है। मामूली रूप से झुलसे तीन लोगों के नाम समाचार लिखे जाने तक पता नहीं चल पाए थे।

इस बारे में बीएमओ पंचैरी ने बताया कि सिलिंडर विस्फोट की खबर मिलने पर दो एंबुलेसों को पंचैरी से रवाना कर दिया। इसके साथ पीएचसी में मौजूद डाक्टर और कर्मचारियों को भी तैयार रहने के निर्देश दे दिए गए। एंबुलेंस लांदर से करीब दो किलोमीटर दूर पहुंची थी कि घायलों को अन्य वाहनों से पंचैरी की तरफ लाया जा रहा था। इन वाहनों से घायलों को एंबुलेंस में शिफ्ट कर पीएचसी पंचैरी पहुंचा गया। जहां पर पहले से ही मेडिकल टीम घायलों के उपचार के लिए पूरी तरह से तैयार थी। मेडिकल टीम ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया। जिसके बाद सवा दस बजे के करीब छह घायलों को जिला अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। वहीं, आग लगने से घर में कुछ मवेशियों के जलकर मरने की भी बात कही जा रही है, मगर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी