कटड़ा में तिरंगा फहराकर मनाया विलय दिवस

विलय दिवस कटड़ा में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कटड़ा के मुख्य बस अड्डा पर भाजपा आरएसएस विश्व हिंदू परिषद और नगर वासियों ने तिरंगा झडा फहराया और राष्ट्रीय गान गाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:32 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:32 AM (IST)
कटड़ा में तिरंगा फहराकर मनाया विलय दिवस
कटड़ा में तिरंगा फहराकर मनाया विलय दिवस

संवाद सहयोगी, कटड़ा : विलय दिवस कटड़ा में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कटड़ा के मुख्य बस अड्डा पर भाजपा, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और नगर वासियों ने तिरंगा झडा फहराया और राष्ट्रीय गान गाया। इस मौके पर उपस्थित नागरिकों में मिठाइया बांटीं गई। नगर पालिका अध्यक्ष विमल इंदु ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए यह ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि आज ही के दिन महाराजा हरि सिंह ने जम्मू कश्मीर का भारत में पूर्ण विलय किया था। परंतु कश्मीर केंद्रित राजनीतिक दल अभी भी मुगलाते में है, क्योंकि अब उनकी दुकानदारी पूरी तरह से बंद हो चुकी है, जिससे वह बौखलाहट में आकर अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश बन जाने के चलते अब कश्मीर केंद्रित राजनीतिक दलों की दुकानदारी पूरी तरह से बंद हो चुकी है।

विमल इंदु में पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से देशद्रोह है, जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इससे पहले नगर के वरिष्ठ नागरिक तथा पूर्व शिक्षाविद ब्रह्म स्वरूप शर्मा ने उपस्थित नागरिकों के समक्ष तिरंगा झडा फहराया। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष विमल इंदु, श्यामलाल, विश्व हिंदू परिषद के डॉ. करण सिंह, अजय शर्मा, रतन सिंह मन्हास, राष्ट्र सेविका समिति की प्रधान रेनू अरोड़ा, शिवकुमार शर्मा के अलावा नगर के नागरिक मौजूद थे।

वहीं दोपहर नगर में नगर के युवाओं ने बाइक रैली निकाली गई जो ऐतिहासिक रघुनाथ मंदिर से शुरू होकर नगर के विभिन्न मार्गो से गुजरकर नगर के मुख्य बस अड्डे पर संपन्न हुई। इस बीच बाइक रैली में शामिल युवा देशभक्ति के नारे लगाते रहे।

chat bot
आपका साथी