दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगे रियासी के नदीम और जगमोहन

हरियाणा में तीन दिसंबर से होने वाली दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की दिव्यांग टीम भी हिस्सा लेगी। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली प्रदेश की टीम में रियासी जिले के दो खिलाड़ी शामिल है। इनमें से एक रियासी कस्बे के नदीम बट है तो दूसरा सलाल के जगमोहन सिंह है। यह दोनों ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो कई प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन से अपनी पहचान बना चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:36 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:36 AM (IST)
दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में  खेलेंगे रियासी के नदीम और जगमोहन
दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगे रियासी के नदीम और जगमोहन

संवाद सहयोगी, रियासी : हरियाणा में तीन दिसंबर से होने वाली दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की दिव्यांग टीम भी हिस्सा लेगी। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली प्रदेश की टीम में रियासी जिले के दो खिलाड़ी शामिल है। इनमें से एक रियासी कस्बे के नदीम बट है तो दूसरा सलाल के जगमोहन सिंह है। यह दोनों ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो कई प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन से अपनी पहचान बना चुके हैं। प्रदेश की टीम का नेतृत्व नदीम बट करेंगे।

दिव्यांग खिलाड़ी नदीम बट ने बताया कि हरियाणा के भिवानी में तीन से पांच दिसंबर तक टी-20 क्रिकेट होने जा रही है। इसमें हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर प्रदेश की दिव्यांग टीम भाग लेगी। जम्मू कश्मीर की टीम में छह खिलाड़ी कश्मीर से हैं तो सात जम्मू संभाग से हैं। इनमें रियासी जिले से उनका और जगमोहन सिंह का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की टीम की कप्तानी का जिम्मा भी उन्हें ही सौंपा गया है। वह बुधवार शाम को हरियाणा के लिए रवाना हो जाएंगे। उनका पूरा प्रयास रहेगा कि इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर अपने प्रदेश और जिला का नाम रोशन करें।

बता दें कि बचपन से क्रिकेट खेलने के शौकीन रहे नदीम बट का वर्ष 1994 में दो पहिया वाहन दुर्घटना में बाएं पांव का कुछ हिस्सा कट गया था। इसके बावजूद उन्होंने क्रिकेट खेलना जारी रखा। वहीं खिलाड़ी जगमोहन सिंह का बाया बाजू जन्म से ही छोटा है, लेकिन क्रिकेट खेलने के उनके जुनून ने उन्हें बेहतर ऑलराउंडर खिलाड़ी बना दिया।

chat bot
आपका साथी