रोमांचक मुकाबले में मीडिया इलेवन ने डीवाईएसएसओ इलेवन को हराया

रोमांचक और कांटे के मुकाबले में मीडिया इलेवन की टीम ने जिला खेल विभाग पर जीत दर्ज कर विजेता का खिताब अपने नाम किया। जिला स्पो‌र्ट्स विभाग और मीडिया इलेवन की टीम के बीच खेले गए मैच में मीडिया इलेवन की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:45 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में मीडिया इलेवन ने डीवाईएसएसओ इलेवन को हराया
रोमांचक मुकाबले में मीडिया इलेवन ने डीवाईएसएसओ इलेवन को हराया

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : खेलों को बढ़ावा देने के लिए रविवार को जिला यूथ सर्विसेज एंड स्पो‌र्ट्स विभाग की ओर विभाग की टीम और ऊधमपुर मीडिया इलेवन के बीच दोस्ताना मैच कराया गया। रोमांचक और कांटे के मुकाबले में मीडिया इलेवन की टीम ने जिला खेल विभाग पर जीत दर्ज कर विजेता का खिताब अपने नाम किया। जिला यूथ सर्विसेज एंड स्पो‌र्ट्स विभाग और मीडिया इलेवन की टीम के बीच खेले गए मैच में मीडिया इलेवन की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसके बाद मैदान पर खेलने उतरे डीवाइएसएसओ के बल्लेबाजों ने निर्धारित 15 ओवरों में तीन विकेट खोकर 118 रन बनाकर मीडिया इलेवन के समक्ष जीत के लिए 119 रन बनाने की चुनौती रखी।

डीवाइएसएसओ की तरफ से प्रशोत्तम शर्मा ने 34, राकेश खजूरिया ने 10, राजेश कुमार ने 23 और जतिन सेठी ने नाबाद 12 और दीपक ने नाबाद 9 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी मीडिया इलेवन की टीम ने पहले ही ओवर में अपना एक विकेट खो दिया, मगर इसके सलामी बल्लेबाज रेहान वानी और एक विकेट गिरने के बाद मैदान पर खेलने आए अंकेश ने जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए मीडिया इलेवन की जीत का मार्ग प्रशस्त किया। 33 रनों के योगदान के बाद अंकेश के आउट होने के बाद तुषार मैदान पर पहुंचे और उन्होंने रेहानवानी का साथ देना शुरू किया। टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने के बाद रेहान 46 रनों पर आउट हो गए।

रेहान का विकेट गिरने के बाद नवीश और तुषार ने अंतिम ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर जीत दर्ज की। इस मैच में तुषार ने नाबाद 27 और नवीश ने नाबाद पांच रन बनाए। मीडिया इलेवन के रेहान वानी को मैन आफ दी मैच का खिताब दिया गया। वहीं, मीडिया इलवेन के गेंदबाज तुषार, नवीश, रेहान वानी तथा डीवाईएसएसओ के गेंदबाज करुण मगोत्रा व रवि कुमार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। मैच के दौरान राकेश व विपिन पहोत्रा ने अंपायर और ऋषि कुमार शर्मा व अंशु भरत खन्ना ने स्कोरर की भूमिका निभाई। मैच के दौरान भु¨पद्र ¨सह और संजीव कुमार खजूरिया ने कंमेटेटर की भूमिका निभाई।