श्रद्धालुओं से गुलजार होने लगा मा वैष्णो देवी का भवन

कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने की वजह से माता वैष्णो देवी की यात्रा में बढ़ोतरी होने लगी है। वीरवार को आधार शिविर कटड़ा से लेकर भवन पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। पल-पल बदल रहे मौसम के बावजूद मा वैष्णो देवी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह बरकरार है। श्रद्धालु अपने स्वजनों के साथ जयकारे लगाते हुए निरंतर मा वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो रहे हैं। वीरवार शाम सात बजे तक करीब 13000 श्रद्धालु भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे और श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:15 AM (IST)
श्रद्धालुओं से गुलजार होने लगा मा वैष्णो देवी का भवन
श्रद्धालुओं से गुलजार होने लगा मा वैष्णो देवी का भवन

संवाद सहयोगी, कटड़ा : कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने की वजह से माता वैष्णो देवी की यात्रा में बढ़ोतरी होने लगी है। वीरवार को आधार शिविर कटड़ा से लेकर भवन पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। पल-पल बदल रहे मौसम के बावजूद मा वैष्णो देवी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह बरकरार है। श्रद्धालु अपने स्वजनों के साथ जयकारे लगाते हुए निरंतर मा वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो रहे हैं। वीरवार शाम सात बजे तक करीब 13000 श्रद्धालु भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे और श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी था।

वैष्णो देवी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को कभी भारी उमस तो कभी ठंडी हवा ं तो कभी घनी धुंध का सामना निरंतर करना पड़ रहा है। श्रद्धालु पल-पल बदल रहे मौसम का लुफ्त उठाते हुए अपनी वैष्णो देवी यात्रा कर रहे हैं। वीरवार को मौसम मिलाजुला रहा। आसमान के साथ मा वैष्णो देवी के त्रिकूट पर्वत पर दिन में अधिकाश समय घने बादलों का जमघट लगा रहा, जिसके कारण श्रद्धालुओं को कभी भारी उमस तो कभी ठंडी हवा का सामना करना पड़ा। वहीं आधार शिविर कटड़ा से चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा दिन में अधिकाश समय स्थगित रही, लेकिन मा वैष्णो देवी मार्ग पर चलने वाली बैटरी कार सेवा और मा वैष्णो देवी भवन तथा भैरव घाटी के मध्य चलने वाली पैसेंजर केबल कार सेवा आम दिनों की तरह सुचारु रही। श्रद्धालु इन सभी सेवाओं का निरंतर लाभ उठाते हुए अपनी वैष्णो देवी यात्रा कर रहे हैं। मा वैष्णो देवी की यात्रा में हुई बढ़ोतरी के चलते मा वैष्णो देवी के भवन के साथ ही आधार शिविर कटड़ा में श्रद्धालुओं की रौनक निरंतर देखने को मिल रही हैं और श्रद्धालु मा वैष्णो देवी के दर्शनों के उपरात आधार शिविर कटड़ा में प्रसाद के रूप में खरीदारी भी कर रहे हैं। बीते 15 सितंबर को 15000 श्रद्धालुओं ने मा वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी।

chat bot
आपका साथी