ग्राहकों से बाजार गुलजार, मंदी छूमंतर

करवाचौथ त्योहार के नजदीक आते ही लंबी मंदी झेलने वाले बाजार भी गुलजार हो गए हैं। सुबह से लेकर शाम तक बाजारों में ग्राहकों की भीड़ देखकर दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं। महिलाएं चूडियां और श्रृंगार सहित व्रत के लिए जरूरी सामान की खरीदारी में व्यस्त हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:12 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:12 AM (IST)
ग्राहकों से बाजार गुलजार, मंदी छूमंतर
ग्राहकों से बाजार गुलजार, मंदी छूमंतर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : करवाचौथ त्योहार के नजदीक आते ही लंबी मंदी झेलने वाले बाजार भी गुलजार हो गए हैं। सुबह से लेकर शाम तक बाजारों में ग्राहकों की भीड़ देखकर दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं। महिलाएं चूडियां और श्रृंगार सहित व्रत के लिए जरूरी सामान की खरीदारी में व्यस्त हैं।

करवाचौथ व्रत पर्व जैसी जैसे नजदीक आ रहा है, बाजार में इस पर्व को लेकर खरीदारी तेज होने लगी है। महिलाएं पिछले कई दिनों से अपनी ड्रेस के साथ मैच करने वाली चूड़ियां कड़े, बिदी, लिप्सिस्टक से लेकर अन्य चीजों की खरीदारी कर रही हैं। बाजार में सर्राफा कारोबारियों की दुकानों पर भी अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है। बाजार में कपड़ों की दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा भीड़ बाजार में श्रृंगार सामग्री बेचने वाली मनियारी की दुकानों पर देखने को मिल रही है। कई दुकानों पर महिलाओ को चीजों की खरीदारी में आधे घंटे से एक घंटे तक का भी समय लग रहा है। आने वाले दिनों में खरीदारी और भीड़ दोनों में और भी ज्यादा इजाफा होगा।

बाजार में लंबी गली सहित विभिन्न स्थानों पर मेहंदी साजों के पास भी मेहंदी लगवाने वालों की भीड़ जुट रही है। सुबह से लेकर शाम तक मेहंदी वालों के पास महिलाओं की अच्छी खासी भी देखने को मिल रही है। इससे मेहंदी साज भी काफी खुश है। बाजार में फेनियों और कत्लमों के स्टाल लगे हैं। हलवाइयों की दुकानों पर भी फेनियां कत्लमें सजे हुए हैं। मौजूदा समय में बाजार में शाम से देर रात तक ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। शुक्रवार और शनिवार को भीड़ और भी ज्यादा रहेगी।

chat bot
आपका साथी