श्राइन बोर्ड के सीईओ ने पैरा ओलंपियन राकेश कुमार को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी कटड़ा श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के दो पैरा-तीरंदाज र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:01 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:01 AM (IST)
श्राइन बोर्ड के सीईओ ने पैरा ओलंपियन राकेश कुमार को किया सम्मानित
श्राइन बोर्ड के सीईओ ने पैरा ओलंपियन राकेश कुमार को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, कटड़ा : श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के दो पैरा-तीरंदाज राकेश कुमार और ज्योति बालियान, जिन्होंने टोक्यो पैरालिंपिक 2021 के लिए क्वालीफाई किया, को श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने दो इलेक्ट्रानिक शूटिंग रेंज का भी उद्घाटन किया।

राकेश ने टोक्यो पैरालिंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल कंपाउंड तीरंदाजी खंड में मजबूत चीनी तीरंदाज के खिलाफ उच्च-तीव्रता वाले मुकाबले में अच्छी लड़ाई लड़ी, लेकिन मामूली अंतर से हार गए। वहीं, महिलाओं की व्यक्तिगत ओपन रैंकिंग में ज्योति बालियान 15वें स्थान पर रहीं। दोनों ने मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई, लेकिन तुर्की के खिलाड़ियों के साथ एक करीबी मैच में कड़ी टक्कर के बाद हार गए। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जो श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं, ने दोनों खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

श्राइन बोर्ड के सदस्य और श्राइन बोर्ड के खेल परिसर की संचालन परिषद के अध्यक्ष डा. अशोक भान ने भी टोक्यो पैरालिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए दोनों प्रतिभागियों को बधाई दी। सीईओ रमेश कुमार ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए श्राइन बोर्ड के खेलों के प्रति दिए गए समर्थन की सराहना की और कहा कि यह गर्व की बात है कि श्राइन बोर्ड स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पले-बढ़े खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर को दुनिया के नक्शे पर ला रहे हैं। श्राइन बोर्ड तीरंदाजी अकादमी भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा खेलो इंडिया के तहत मान्यता प्राप्त है।

इस अवसर पर सीईओ ने दो इलेक्ट्रानिक शूटिंग रेंज का भी उद्घाटन किया, एक राइफल के लिए और एक पिस्टल के लिए। इससे पहले श्री माता वैष्णो देवी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स कटड़ा ने विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में कोचिंग प्राप्त करने वाले निशानेबाजों के लिए वर्ष 2016 में 10 मीटर की शूटिंग रेंज स्थापित की है।

पाच साल की छोटी सी अवधि में खेल परिसर से प्रशिक्षित निशानेबाजों ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में कई पदक व पुरस्कार जीते हैं। इलेक्ट्रानिक शूटिंग रेंज की स्थापना के बाद श्राइन बोर्ड जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ शूटिंग रेंज में से एक बन गया है। इस अवसर पर श्राइन बोर्ड प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजदू थे।

chat bot
आपका साथी